भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, रूट की कप्तानी में ये 13 खिलाड़ी दिखाएंगे जलवा

England squad: भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा कर दी गई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 26, 2018 05:00 PM2018-07-26T17:00:12+5:302018-07-26T19:49:59+5:30

England squad for first Test against India announced | भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, रूट की कप्तानी में ये 13 खिलाड़ी दिखाएंगे जलवा

जेमी पोर्टर

googleNewsNext

लंदन, 26 जुलाई: भारत के खिलाफ 1 अगस्त से एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इंग्लैंड के स्पिनरों आदिल राशिद और मोईन अली की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। 

राशिद इंग्लैंड के लिए आखिरी बार 2016 में भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में खेले थे, उन्होंने अब तक अपने करियर में 10 टेस्ट में 38 विकेट लिए हैं। राशिद के साथ-साथ इंग्लैंड की इस टीम में एक और स्पिनर मोईन अली की वापसी हुई है। 

इन दोनों के अलावा इंग्लैंड की इस टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को पहली बार शामिल किया गया है। वहीं स्टार तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। 

पढ़ें: इंग्लैंड में स्मृति मंधाना का जलवा, पहले अंग्रेज खिलाड़ी को सिखाई हिंदी, फिर खेली तूफानी पारी

जो रूट की कप्तानी वाली इस टीम में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे अनुभवी गेंदबाज भी शामिल हैं। वहीं विकेटकीपिंग का जिम्मा जॉनी बेयरेस्टो के कंधों पर होगा। टीम में जोस बटलर और बेन स्टोक्स भी शामिल हैं। 

पढ़ें: आईसीसी ने शेयर किया दो साल के बच्चे का वीडियो, बैटिंग देख उड़ जाएंगे होश!

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1 अगस्त से 11 सितंबर तक खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला टेस्ट बर्मिंघम में खेला जाएगा। इस दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में भारत ने टी20 तो इंग्लैंड ने वनडे सीरीज जीती है।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:

जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोईन अली, जोस बटलर, आदिल राशिद, सैम कूरन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जेमी पोर्टर।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app