ENG vs AUS: पहले जीता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच, अब इंग्लैंड पर ICC ने लगाया जुर्माना

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 2 रनों से हराया था, जिसके बाद टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 06, 2020 5:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की 2 रन से जीत।आईसीसी ने इंग्लैंड पर लगाया जुर्माना।धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले गये पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के अनुसार इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम किया था, जिसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया।

आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता के अनुसार निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना किया जाएगा। मोर्गन ने इसे स्वीकार कर लिया है और इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

पहले मुकाबले में 2 रन से जीता इंग्लैंड

इंग्लैंड ने पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दो रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। क्रिकेट इतिहास में आज तक सिर्फ 3 ही बार ऐसा हुआ है, जब ऑस्ट्रेलिया को टी20 फॉर्मेट में महज 2 रन से हार का सामना करना पड़ा हो।

टी20 में ऑस्ट्रेलिया की सबसे कम रनों के अंतर से हार: 

2 रन बनाम साउथ अफ्रीका, जोहान्सबर्ग 2006 2 रन बनाम श्रीलंका, मेलबर्न 2013 2 रन बनाम इंग्लैंड, साउथम्पटन 2020 5 रन बनाम इंग्लैंड, कार्डिफ 2015

लगभग 6 महीने बाद खेला ऑस्ट्रेलिया 

आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को जीत के लिए 163 रन का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी। कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया का यह छह महीने में पहला मैच था। इससे पहले टीम ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेली थी।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमआईसीसीऑस्ट्रेलियाटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या