England Bazball: इंग्लैंड टेस्ट टीम की आक्रामक खेल शैली ‘बाजबॉल’ का मजाक, 496 विकेट ले चुके लियोन ने कहा-एशेज में फुस्स!

England Bazball: टेस्ट क्रिकेट में 496 विकेट ले चुके लियोन ने कहा कि उन्हें पिछले साल दोनों एशेज टेस्ट में बाजबॉल कहीं नजर नहीं आया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 25, 2023 01:28 PM2023-11-25T13:28:40+5:302023-11-25T13:29:41+5:30

England Bazball Australian spinner Nathan Lyon mocks 496 wickets ashes match | England Bazball: इंग्लैंड टेस्ट टीम की आक्रामक खेल शैली ‘बाजबॉल’ का मजाक, 496 विकेट ले चुके लियोन ने कहा-एशेज में फुस्स!

file photo

googleNewsNext
Highlightsलियोन दो टेस्ट खेलने के बाद चोट के कारण बाकी तीन मैच नहीं खेल सके थे।मशहूर इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम के नाम से बाजबॉल चलन में आया है।बकवास है जिस तरह का क्रिकेट इंग्लैंड खेलना चाहता है।

England Bazball: आस्ट्रेलियाई आफ स्पिनर नाथन लियोन ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की आक्रामक खेल शैली ‘बाजबॉल’ का मजाक बनाया है। टेस्ट क्रिकेट में 496 विकेट ले चुके लियोन ने कहा कि उन्हें पिछले साल दोनों एशेज टेस्ट में बाजबॉल कहीं नजर नहीं आया। लियोन दो टेस्ट खेलने के बाद चोट के कारण बाकी तीन मैच नहीं खेल सके थे।

बाज के नाम से मशहूर इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम के नाम से बाजबॉल चलन में आया है। लियोन ने ‘चैनल 7’ के एक कार्यक्रम में कहा ,‘‘ बाजबॉल के खिलाफ हमें 2 . 0 से बढ़त मिली थी तो मैं खुश हूं। यह बकवास है जिस तरह का क्रिकेट इंग्लैंड खेलना चाहता है। अब तो यह शब्दकोष में भी है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हर कोई बाजबॉल की बात कर रहा है । ईमानदारी से कहूं तो मुझे उन दो टेस्ट में यह नहीं दिखा जो मैने उनके खिलाफ खेले । इसे बढा चढाकर पेश किया गया है । हम भी आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं मसलन डेविड वॉर्नर एक सत्र में शतक बना लेते हैं ।’’

Open in app