ENG vs PAK, 3rd Test: जैक क्रॉली ने ठोका पहला टेस्ट शतक, 22 साल 200 दिन की उम्र में ये कमाल कर बनाया खास रिकॉर्ड

Zak Crawley: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जैक क्रॉली ने साउथम्पटन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया, बनाया एक खास रिकॉर्ड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 21, 2020 9:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के जैक क्रॉली ने पाकिस्तान के खिलाफ साउम्पटन टेस्ट में जड़ा अपना पहला शतक22 साल 200 दिन की उम्र में शतक बनाते हुए क्रॉली ने अपने नाम किया एक खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ साउम्पटन टेस्ट के पहले दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। 22 वर्षीय क्रॉली ने अपना आठवां टेस्ट खेलते हुए पहला शतक जड़ा। उन्होंने 171 गेंदों में 11 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया।

अपनी इस पारी से उन्होंने टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम को खराब शुरुआत से उबारा। 

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट शतक बनाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने क्रॉली

इस शतक के साथ ही जैक क्रॉली अब एलेस्टेयर कुक (21 साल 200 दिन) और इयान बॉथम (22 साल 191 दिन) के बाद पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए शतक बनाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा (22 साल 200 दिन) बल्लेबाज बन गए हैं।

क्रॉली ने सिब्ली के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 और जो रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारियां की।

क्रॉली का शतक 2016 के बाद इंग्लैंड के नंबर 3 बल्लेबाज का घर में पहला शतक

ये इंग्लैंड के किसी नंबर तीन बल्लेबाज का घर में चार सालों में पहला शतक है। इससे पहले 2016 में तीसरे नंबर पर खेलते हुए जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में 254 रन की पारी खेली थी। 

कुल मिलाकर इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज का घर में ये 2018 के बाद से पहला शतक है, इससे पहले जॉनी बेयरस्टो ने 2018/19 में कोलंबो में 110 रन की पारी खेलते हुए शतक बनाया था। 

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या