England Tests in New Zealand 2024:  28 नवंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज, इन मैदान पर खेला जाएगा मैच, यहां देखें कार्यक्रम सूची, जानें डब्ल्यूटीसी तालिका

England Tests in New Zealand 2024: सीरीज का पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा, जबकि दूसरा मैच छह दिसंबर से वेलिंगटन और तीसरा 14 दिसंबर से हैमिल्टन में होगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 09, 2024 2:33 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम 28 नवंबर से तीन टेस्ट के दौरे पर न्यूजीलैंड जायेगी।दो मैचों की सीरीज ड्रॉ रही थी। भारत इस बार नौ में से छह टेस्ट जीतकर डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर है।

England Tests in New Zealand 2024: न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। क्राइस्टचर्च, वेलिंगटन और हैमिल्टन में मैच होंगे। पहला मैच 28 नवंबर से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में शुरू होगा। कारवां 6 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वेलिंगटन के सेलो बेसिन रिजर्व में टकराएंगे। सीरीज का आखिरी मैच 14 दिसंबर से हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के हालिया घरेलू टेस्ट के पहले तीन दिनों में काफी भीड़ थी और न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) को उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच दिवसीय मैचों में भी बड़ी संख्या में प्रशंसक आएंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनकी टीम 28 नवंबर से तीन टेस्ट के दौरे पर न्यूजीलैंड जायेगी।

न्यूज़ीलैंड बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीजः

पहला टेस्ट: 28 नवंबर-2 दिसंबर, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च

दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, बेसिन रिजर्व, वेलिंग्टन

तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, सेडॉन पार्क, हैमिल्टन।

डब्ल्यूटीसी तालिकाः

पहला स्थानः  भारतीय टीम

दूसराः ऑस्ट्रेलिया

तीसराः न्यूजीलैंड।

दोनों टीमों की टेस्ट सीरीज में टक्कर पिछले साल फरवरी मार्च में हुई थी और दो मैचों की सीरीज ड्रॉ रही थी। न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट एक रन से और इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 267 रन से जीता था। ये तीनों टेस्ट विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे, जिसमें न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में आस्ट्रेलिया को हराया था। भारत इस बार नौ में से छह टेस्ट जीतकर डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर है।

जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड नौवे स्थान पर है। शीर्ष दो टीमें 2025 में लॉडर्स पर फाइनल खेलेंगी। एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी स्कॉट वेनिंक ने कहा कि हम रोमांचित है।रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या बढ़ रही है। टिकट बिक्री पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डकेन विलियम्सनबेन स्टोक्सआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या