IPL में हुए फ्लॉप, तो धोनी को नहीं मिलेगा टी20 विश्व कप में मौका!

"मैं कह सकता हूं कि आईपीएल के बाद आपकी टीम लगभग तय हो जाएगी। साथ ही मैं यह कहना चाहता हूं कि कौन कहां है इस बारे में कयास लगाने के बजाए आईपीएल तक का इंतजार करें।"

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 26, 2019 03:29 PM2019-11-26T15:29:49+5:302019-11-26T15:29:49+5:30

Don't speculate on MS Dhoni, wait till the IPL: Ravi Shastri | IPL में हुए फ्लॉप, तो धोनी को नहीं मिलेगा टी20 विश्व कप में मौका!

IPL में हुए फ्लॉप, तो धोनी को नहीं मिलेगा टी20 विश्व कप में मौका!

googleNewsNext

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि विश्व के दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का टी20 विश्व कप-2020 में प्रदर्शन के आधार पर ही चयन होगा। एक इंटरव्यू के दौरान शास्त्री ने कहा, "यह निर्भर करता है कि वह कब खेलना शुरू करते हैं और आईपीएल में कैसा खेलते हैं। वहीं दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपिंग में क्या कर रहे हैं और धोनी के मुकाबले उनकी फॉर्म क्या है। आईपीएल बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि आपके लगभग 15 खिलाड़ी तय हो चुके होंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं कह सकता हूं कि आईपीएल के बाद आपकी टीम लगभग तय हो जाएगी। साथ ही मैं यह कहना चाहता हूं कि कौन कहां है इस बारे में कयास लगाने के बजाए आईपीएल तक का इंतजार करें। इसके बाद ही आप फैसला करने की स्थिति में होंगे कि देश में सर्वश्रेष्ठ 17 कौन हैं।"

ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। रवि शास्त्री ने इस युवा खिलाड़ी को संदेश दिया, "कुछ खास नहीं। सिर्फ इतना कि आप युवा हो और कोई भी आपसे एक दिन में सब कुछ सीखने की उम्मीद नहीं करता।"

कोच ने आगे कहा, "आप गलतियां करोगे, लेकिन जब तक आप बैठ कर इस बारे में सोचते रहोगे कि इन गलतियों को कैसे सुधारा जा सकता है तो, ये खेल यही आपको सिखाता है। आप एक दिन में सुपरस्टार नहीं बनते हो। आपके जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। यही जिंदगी है, लेकिन अगर आप मेहनत करोगे तो बेहतर होंगे।"

Open in app