दीपक चाहर ने अपना स्पोर्ट्स ब्रॉण्ड 'डीनाइन' लॉन्च किया, वापसी के लिए खुद को पूरी तरह फिट भी बताया

चाहर ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था। लंबे समय से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे चाहर इससे निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से फिट हूं और राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए कोशिश कर रहा हूं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 19, 2023 05:21 PM2023-09-19T17:21:05+5:302023-09-19T17:22:21+5:30

Deepak Chahar launches his sports brand 'Dnine' also declares himself completely fit for comeback | दीपक चाहर ने अपना स्पोर्ट्स ब्रॉण्ड 'डीनाइन' लॉन्च किया, वापसी के लिए खुद को पूरी तरह फिट भी बताया

चाहर ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था

googleNewsNext
Highlightsदीपक चाहर ने अपना स्पोर्ट्स ब्रॉण्ड लॉन्च किया‘डीनाइन’ स्पोर्ट्स क्रिकेट के लिए जूते, कपड़े और सहायक उपकरण बनाएगीदीपक चाहर ने खुद को वापसी के लिए फिट बताया

नई दिल्ली:  क्रिकेटरदीपक चाहर ने अपनी खुद की स्पोर्ट्स लाइन, ‘डीनाइन’ स्पोर्ट्स लॉन्च की है। स्पोर्ट्स लाइन में ₹2.5 करोड़ का निवेश होगा और यह क्रिकेट के लिए जूते, कपड़े और सहायक उपकरण आदि जैसे उत्पादों की बिक्री करेगी। लॉन्चिंग के मौके पर चाहर ने मीडिया से बात भी की। दीपक चाहर ने कहा कि क्रिकेट में गेंदबाज को चोटिल होने से बचाने में जूतों का काफी अहम योगदान होता है। DNINE स्पोर्ट्स में कम कीमत में आरामदायक जूतों को तैयार करने पर ध्यान दिया जा रहा है। इन जूतों को तैयार करने में महेंद्र सिंह धोनी और कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का सुझाव भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों के जूते काफी महंगे होते है इसलिए मैंने कम कीमत में ऐसे जूते तैयार किये हैं तो आरामदायक हो और चोटिल होने से बचायें। इन जूतों को आईपीएल के दौरान धोनी ने भी आजमाया है और इसमें उनके सुझाव को भी ध्यान रखा गया है।

इसके अलावा दीपक ने मंगलवार को दिल्ली में अपने नए ब्रांड ‘डीनाइन’ के लॉन्च के मौके पर कहा कि हर क्रिकेटर की तरह उनका सपना भी भारत के लिए विश्व कप जीतना है। उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से फिट हूं और राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए कोशिश कर रहा हूं। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान ज्यादातर समय तक चोट के कारण टीम से बाहर रहने वाले दीपक का मानना खिलाड़ी को निराश होने की जगह ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना चाहिये।

चाहर ने एशिया कप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया और सिराज की तारीफ की और कहा कि इस समय सिराज भारतीय टीम के नंबर एक गेंदबाज हैं। 
चाहर ने कहा कि उन्होंने  हाल ही आरपीएल (राजस्थान प्रीमियर लीग) टूर्नामेंट खेला है। चाहर ने बताया कि रविवार तक मैं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में था। भारतीय टीम एशियाई खेलों के लिए चीन जा रही है, मैं उनके साथ अभ्यास कर रहा था।

चाहर ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था। लंबे समय से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे चाहर इससे निराश नहीं हैं। इस बारे में चाहर ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए निराश होना अच्छा नहीं होता। जो चीज आपके हाथ में नहीं है उसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। मेरे हाथ में फिट रहना और टीम के लिए उपलब्ध रहना है। मैं उस मामले में तैयार हूं और जब भी मौका मिलेगा टीम के लिए शत प्रतिशत दूंगा।

धोनी के साथ खेलने के बारे में उन्होंने कहा कि मैं काफी किस्मत वाला हूं कि माही भाई के साथ इतना समय बिताने का मौका मिला। मैं पिछले कई वर्षों से उनके साथ खेल रहा हूं। मैं उनको बड़ा भाई मानता हूं और उन्हें अपना आदर्श खिलाड़ी मानता हूं।  वह मुझे छोटा भाई मानते हैं। एक खिलाड़ी और इंसान के तौर पर उनकी काफी इज्जत करता हूं। उनसे काफी कुछ सीखा है।

Open in app