टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी की बैठक, फैंस को हाथ लगी निराशा

कोरोना संक्रमण की वजह से फिलहाल सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हैं...

By भाषा | Published: June 10, 2020 09:04 PM2020-06-10T21:04:45+5:302020-06-10T22:13:26+5:30

Decision on T20 World Cup deferred to July - ICC | टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी की बैठक, फैंस को हाथ लगी निराशा

ऑस्ट्रेलिया में इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है। 

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है टी20 विश्व कप।कोरोना के चलते क्रिकेट के इस महाकुंभ पर मंडरा रहा संकट।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल के टी20 विश्व कप के भाग्य पर फैसला करने से पहले बुधवार को एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया और कहा कि वह कोविड-19 महामारी के बीच आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखना चाहती है। इस टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होना है। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने वीडियो कांफ्रेंस से हुई बोर्ड बैठक के बाद बयान में कहा, ‘‘हमें इस पर फैसला करने के लिये केवल एक मौका मिलेगा और यह सही होना चाहिए। हम अपने सदस्यों, प्रसारकों, साझीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों से सलाह लेना जारी रखेंगे ताकि सुनिश्चित हो कि हम एक उचित फैसला करें।’’ 

आईसीसी बोर्ड ने हालांकि बीसीसीआई के साथ कर छूट को लेकर रस्साकशी को कम से कम इस साल दिसंबर तक खत्म करने का फैसला किया। उसने भारतीय बोर्ड के लिये देश की केंद्र सरकार से कर छूट हासिल करने की समयसीमा बढ़ा दी जो आईसीसी टूर्नामेंट जैसे विश्व टी20 और वनडे विश्व कप के आयोजन के लिये अनिवार्य है।

ऐसे भी कयास लगाये जा रहे हैं कि अगर टी20 विश्व कप स्थगित या रद्द कर दिया जाता है तो अक्टूबर-नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा सकता है। 

कुमार संगकारा के मुताबिक टी20 विश्व कप को रद्द करना एक विकल्प: श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को लगता है कि इस साल टी -20 विश्व कप को रद्द करना एक विकल्प है क्योंकि कोविड-19 महामारी से जुड़े कई सवालों के जवाब अभी नहीं मिल पा रहे है।

प्रतिष्ठित मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष संगकारा का मानना है कि स्थिति पर नजर रखने की जरूरत है। गुरुवार को आईसीसी की बैठक में ऑस्ट्रेलिया मे होने वाले इस टूर्नामेंट पर फैसला 10 जून तक टाल दिया गया।

श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘हर दिन नई चीजे सीखने और देखने को मिल रही है। इसलिए हमें इंतजार करना होगा। एक विकल्प यह है कि इस साल इसे रद्द कर दे या अगले साल के लिए टाल दे। हमें इसके आगे की प्रक्रियाओं को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें खिलाड़ियों और दर्शकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करना होगा।’’

Open in app