डेविड वॉर्नर ने बताया, उनके और विराट के बीच है क्या समानता, कहा, 'कोहली को उकसाना पड़ता है विपक्षी टीमों को भारी'

David Warner, Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने आक्रामकता के मामले में खुद को विराट कोहली के समान बताते हुए कहा कि भारतीय कप्तान को उकसाना पड़ता है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 23, 2020 11:10 AM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड वॉर्नर ने कहा कि मैदान पर आक्रामकता दिखाने के मामले में वह विराट कोहली जैसे हैंवॉर्नर ने कहा कि कोहली को मैदान पर उकसाना अक्सर विपक्षी टीमों के लिए भारी पड़ता है

ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को मैदान पर क्रिकेट के साथ-साथ जुबानी जंग भी खूब भाती है। वॉर्नर को उन प्रतिद्वंद्वियोंसे भिड़ना पसंद है, जो उनके पीछे पड़ते हैं। वॉर्नर के अनुसार, भारतीय कप्तान विराट कोहली उनके जैसे ही हैं।

वॉर्नर ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली उनके समान हैं और उन्हें लगता है कि कोहली को नहीं उकसाना ही बेहतर है क्योंकि ये विपक्षी टीम को भारी पड़ सकता है। 

वॉर्नर ने कहा, 'विराट को उकसाना पड़ता है भारी'

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्नर ने इंडिया टुडे टेलिविजन से कहा, 'मैं भीड़ को जवाब देता हूं और मैदान में मेरे पीछे पड़ने वालों को भी और उस लड़ाई में शामिल होता हूं।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि विराट काफी हद तक समान हैं, अगर आप थोड़ा विराट के पीछे पड़िए, तो वह बल्ले से जोरदार जवाब देते हैं और कमाल खेलते हैं। हमने इसे समय-समय पर देखा है।'

वॉर्नर ने कहा, 'किसी खिलाड़ी को चिढ़ाकर कोई फायदा नहीं है क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो दिन के अंत में आप उस इंसान को ज्यादा जगाते हैं।' विराट कोहली ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय कप्तान के तौर पर कुछ शानदार पारियां खेली थीं और ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया को जवाब देने के तैयार हैं डेविड वॉर्नर

वॉर्नर और स्टीव स्मिथ उस सीरीज में नहीं खेले थे क्योंकि दोनों दक्षिण अफ्रीका में हुई बॉल टैम्परिंग विवाद की वजह से एक साल का बैन झेल रहे थे। इसके बाद से ये दोनों ही खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में जोरदार वापसी कर चुके हैं और वॉर्नर इस साल के अंत में होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान भारतीय टीम को जोरदार जवाब देने को तैयार हैं। 

वॉर्नर ने कहा, ये भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया में बहुप्रतीक्षित वापसी है। मैं उत्साहित हूं, चयनित होने और इसका हिस्सा बनने के लिए। पिछले बार हम खराब नहीं थे लेकिन हम एक अच्छी टीम से हारे और उनकी गेंदबाजी घातक थी।

उन्होंने कहा, 'अब भारत के पास बेस्ट बैटिंग लाइन-अप है और हमारे गेंदबाज उन्हें निशाना बनाना चाहेंगे।'

टॅग्स :डेविड वॉर्नरविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या