David Warner 2024: इस टीम के खिलाफ सिडनी में मैच खेलकर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे!, 2024 टी20 विश्व कप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच

David Warner 2024: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शनिवार को खुलासा किया कि वह जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू मैदान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपने टेस्ट करियर का समापन करना चाहते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 3, 2023 05:13 PM2023-06-03T17:13:12+5:302023-06-05T20:10:58+5:30

David Warner 2024 Warner eyes SCG farewell from Tests in 2024 end his Test career Sydney Cricket Ground against Pakistan  | David Warner 2024: इस टीम के खिलाफ सिडनी में मैच खेलकर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे!, 2024 टी20 विश्व कप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच

पिछले दो वर्षों में 17 टेस्ट में केवल 1 शतक बनाया है।

googleNewsNext
Highlightsडेविड वार्नर खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पिछले दो वर्षों में 17 टेस्ट में केवल 1 शतक बनाया है।मैंने हमेशा कहा है कि विश्व कप शायद मेरा अंतिम खेल होगा।

David Warner 2024: दुनिया के धाकड़ ओपनर डेविड वार्नर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपना टेस्ट करियर को विराम देंगे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज खेलना चाहते हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय करियर में रना बनाना जरूरी है।

वार्नर खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पिछले दो वर्षों में 17 टेस्ट में केवल 1 शतक बनाया है। उन्होंने पहले ही उल्लेख किया था कि वह इस साल भारत में 50 ओवरों के विश्व कप के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर पर्दा डालना चाहते हैं। मैंने हमेशा कहा है कि विश्व कप शायद मेरा अंतिम खेल होगा। मैं शायद इसका श्रेय अपने और अपने परिवार को देता हूं।

वार्नर जो आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। 2009 में पदार्पण करने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट, 142 वनडे और 99 टी20 मैच खेले हैं। मैंने हमेशा ऐसा ही खेला है, यह क्रिकेट की मेरी शैली है, मुझे टीम के आसपास रहना पसंद है। मैं बस काम करता रहता हूं।

भारत के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारियों में लगे वॉर्नर ने अभ्यास सत्र से पहले बातचीत करते हुए उम्मीद जताई कि पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट उनका अंतिम टेस्ट मैच होगा। यह सलामी बल्लेबाज हालांकि हाल में लंबे प्रारूप में रन बनाने के लिए जूझता रहा है और उनकी टेस्ट टीम में जगह पक्की नहीं है।

वॉर्नर ने कहा,‘‘ टीम में बने रहने के लिए आपको रन बनाने होंगे। मैं शुरू से कहता रहूं कि (2024) टी20 विश्व कप शायद मेरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच होगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘ अगर मैं यहां रन बनाता हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी खेलना जारी रखता हूं तो मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेलूंगा।

अगर मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज में रन बनाता हूं तथा पाकिस्तान श्रृंखला के लिए टीम में चुना जाता हूं तो मैं निश्चित तौर पर वहां अपने करियर का अंत करना चाहूंगा।’’ ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसका आखिरी मैच तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 

Open in app