डेविड बून पाकिस्तान की घरेलू श्रृंखला के लिए मैच रैफरी नियुक्त

आईसीसी ने इसके साथ ही श्रृंखला के लिए जोएल विल्सन और माइकल गॉफ को आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर के तौर पर नियुक्त किया है।

By भाषा | Published: September 21, 2019 10:48 PM

Open in App

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड बून को श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे पर खेली जानी वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए मैच रैफरी नियुक्त किया है। आईसीसी ने शनिवार को कहा कि 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच कराची और लाहौर में खेली जाने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए बून मैच रैफरी होंगे।

बून आईसीसी मैच रैफरियों के पैनल में सबसे अनुभवी अधिकारी है। 58 साल के बून ने 2011 से अब तब 135 एकदिवसीय और 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय में मैच रैफरी की भूमिका निभाई है। उन्होंने 1984 से 1996 के बीच 107 टेस्ट और 181 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है।

आईसीसी ने इसके साथ ही श्रृंखला के लिए जोएल विल्सन और माइकल गॉफ को आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर के तौर पर नियुक्त किया है। गॉफ इससे पहले पीएसएल के चौथे सत्र के फाइनल के लिए पाकिस्तान गये थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू अंपायर के तौर पर एलीट पैनल के अंपायर अलीम डार के अलावा अहसान रजा, शोएब रजा और आशिफ याकूब के नामों की घोषणा की है।

श्रीलंकाई टीम की बस पर मार्च 2009 में जब आलंकवादी हमला हुआ था तब अहसान को भी गोली लगी थी। वह रिजर्व अंपायर की भूमिका निभा रहे थे और बस के पीछे दूसरी गाड़ी में थे। इसके बाद वह किडनी के आपरेशन और अन्य जटिल समस्याओं से उबर गये। उन्होंने फिर बहादुरी से अंपायर के तौर पर वापसी की।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या