रेप केस के बाद श्रीलंकाई टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, एंजेलो मैथ्यूज करेंगे वनडे में कप्तानी

दनुष्का गुणतिल्का को श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को 'गलत आचरण' के लिए निलंबित कर दिया था।

By भाषा | Published: July 24, 2018 7:43 PM

Open in App

कोलंबो, 24 जुलाई। श्रीलंका के निलंबित सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणतिल्का को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया, जिसकी अगुवाई अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज करेंगे। गुणतिल्का को श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को 'गलत आचरण' के लिए निलंबित कर दिया था। उनके एक करीबी को कोलंबो के टीम होटल में नार्वे की महिला से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि गुणतिल्का उस समय कथित तौर पर कमरे में थे, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। वह अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक निलंबित रहेंगे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि जांच कब शुरू होगी।

गुणतिल्का के निलंबन से श्रीलंका को झटका लगा है, क्योंकि वह टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के दौरान टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर थे।

मैथ्यूज वनडे टीम की अगुवाई करेंगे। एकदिवसीय सीरीज रविवार से दांबुला में शुरू होगी और 12 अगस्त को कोलंबो में समाप्त होगी। इसके बाद 14 अगस्त को कोलंबो में एकमात्र टी-20 मैच खेला जाएगा। गुणतिल्का की जगह ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या को टीम में रखा गया है। प्रभात जयसूर्या को भी पहली बार टीम में जगह मिली है।

श्रीलंका की वनडे टीम इस प्रकार है : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दासुन शनाका, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, तिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, कासुन रजिता, अकिला धनंजय, प्रभात जयसूर्या, लक्ष्मण संदाकन और शेहान जयसूर्या।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :एंजेलो मैथ्यूजश्री लंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या