'अगली बार अपनी जीत मानवता को समर्पित करें', रिजवान की गाजा वाली पोस्ट पर दानिश कनेरिया ने प्रतिक्रिया दी

मोहम्मद रिजवान द्वारा गाजा के लिए एक संदेश पोस्ट करने के कुछ दिनों बाद कनेरिया ने इस पर भारत से मैच के बाद प्रतिक्रिया दी। कनेरिया ने कहा कि अगली बार जीत मानवता को समर्पित करना।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 15, 2023 07:31 PM2023-10-15T19:31:47+5:302023-10-15T19:33:34+5:30

Danish Kaneria reacted to Rizwan's Gaza post dedicate your victory to humanity | 'अगली बार अपनी जीत मानवता को समर्पित करें', रिजवान की गाजा वाली पोस्ट पर दानिश कनेरिया ने प्रतिक्रिया दी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान को कनेरिया ने दी नसीहतअगली बार जीत मानवता को समर्पित करने की सलाह दीकनेरिया ने कहा- ईश्वर कभी भी क्रूरता का समर्थन नहीं करता

नई दिल्ली: पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान द्वारा गाजा के लिए एक संदेश पोस्ट करने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर विकेटकीपर बल्लेबाज  पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। रिजवान ने  एक्स पर एक संदेश पोस्ट किया था, जहां उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड-तोड़ लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना शतक 'गाजा में भाइयों और बहनों' को समर्पित किया था। अब अहमदाबाद में पाकिस्तान की भारत से हार के बाद अब कनेरिया ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तान की हार के बाद कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रिजवान से कहा कि वह इस जीत को मानवता को समर्पित करें। कनेरिया की पोस्ट में कहा गया, "अगली बार अपनी जीत मानवता को समर्पित करें। ईश्वर कभी भी क्रूरता का समर्थन नहीं करता।"

बता दें कि श्रीलंका पर रिकॉर्ड जीत के बाद रिजवान ने लिखा था, "यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बेहद आभारी हूं।" 

रिजवान के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर भी कई तरह की प्रतिक्रिया देखी गई थी। कुछ ने जहां इसे सराहा वहीं कुछ ने रिजवान को केवल खेल से मतलब रखने की सलाह दी। विश्व कप 2023 के 8वें मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 345 रन बनाए थे। जिसे टीम ने रिजवान के शानदार शतक की मदद से जीत लिया। रिजवान को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था। इसके एक दिन बाद रिजवान ने जीत गाजा के लोगों को समर्पित करने वाला पोस्ट एक्स पर किया था।

बता दें कि इजराइल द्वारा हमास से बदला लेने के लिए की गई युद्ध की घोषणा के बाद इजराइली लड़ाकू विमान लगातार गाजा पर बमबारी कर कर रहे हैं। इससे वहां अब तक लगभग 2000 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Open in app