डेल स्टेन को पाकिस्तान के होटल में होना पड़ा था कैद, सुनाई आपबीती

डेल स्टेन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हम ऐसी चीजों की तलाश करते हैं जो लोगों को एकजुट करती हो। जब खेल नहीं हो रहे हों तो अब क्या होगा।

By भाषा | Published: March 19, 2020 2:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेल स्टेन को कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में ‘होटल में कैद’ की स्थिति झेलनी पड़ी थी।स्टेन ने कहा कि जिस तरह से घंटों में पूरी स्थिति बदल गयी उसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

जोहानिसबर्ग। कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में ‘होटल में कैद’ की स्थिति झेलने के बाद अब स्वदेश में आराम फरमा रहे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि यह दयनीय स्थिति है कि इस महामारी की वजह से दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गयी हैं।

स्टेन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पाकिस्तान से स्वदेश लौट गए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से घंटों में पूरी स्थिति बदल गयी उसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। वह पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाईटेड की तरफ से खेल रहे थे। इस लीग को सेमीफाइनल से पहले ही निलंबित कर दिया गया था।

स्टेन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘यह वास्तव में दयनीय स्थिति है सब कुछ ठप्प पड़ गया है। दक्षिण अफ्रीका जैसे देश में हम पूर्व में संस्कृति, धर्म, जातीय पृष्ठभूमि के कारण कई तरह की परेशानियों को झेलते रहे हैं और ऐसे में हमें एक चीज साथ में लाती थी और वह था खेल।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अभी वह भी नहीं हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में हम ऐसी चीजों की तलाश करते हैं जो लोगों को एकजुट करती हो। जब खेल नहीं हो रहे हों तो अब क्या होगा। मुझे याद है कि नेल्सन मंडेला पहले व्यक्ति थे जिन्होंने वास्तव में कहा था कि खेल लोगों को जिस तरह से एकजुट करता है वैसा कुछ और नहीं कर सकता। और अगर खेल हीं नहीं होंगे तो फिर मुझे नहीं पता कि हमारे पास क्या होगा।’’

टॅग्स :डेल स्टेनकोरोना वायरसदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या