IPL: इतिहास रचने के करीब कगीसो रबादा, बन सकते हैं ये कारनामा करने वाले दिल्ली के पहले खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल के तेज गेंदबाज कगीसो रबादा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में एक बड़ा रिकॉर्ड को बनाने की कगार पर हैं।

By सुमित राय | Published: May 1, 2019 06:54 PM2019-05-01T18:54:04+5:302019-05-01T18:54:04+5:30

CSK vs DC, IPL 2019: Kagiso Rabada to break Morne Morkel of most wicket in a season record for Delhi Capitals | IPL: इतिहास रचने के करीब कगीसो रबादा, बन सकते हैं ये कारनामा करने वाले दिल्ली के पहले खिलाड़ी

कगीसो रबादा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

googleNewsNext
Highlightsतेज गेंदबाज कगीसो रबादा अब तक 25 विकेट ले चुके हैं।मोर्केल ने आईपीएल 2012 के सीजन में 25 विकेट अपने नाम किया था।दिल्ली और चेन्नई के बीच यह मैच बुधवार को रात आठ बजे से खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल के तेज गेंदबाज कगीसो रबादा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में एक बड़ा रिकॉर्ड को बनाने की कगार पर हैं। रबादा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं और दिल्ली के बेस्ट गेंदबाज बन सकते हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज कगीसो रबादा अब तक 25 विकेट ले चुके हैं और आईपीएल पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं। चेन्नई के खिलाफ मैच में रबादा एक विकेट लेने के साथ ही इतिहास रच देंगे और दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

रबादा अभी मोर्ने मोर्कल (25) के साथ एक ही सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले शीर्ष पर हैं। मोर्केल ने आईपीएल 2012 के सीजन में यह उपलब्धि हासिल की।

रबादा सीएसके के खिलाफ एक विकेट लेते ही मोर्कल से आगे निकल जाएंगे और एक ही सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली और चेन्नई की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं, लेकिन प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। दिल्ली और चेन्नई के बीच यह मैच बुधवार को रात आठ बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Open in app