भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन, अंतिम संस्कार में नहीं हो सकेंगे शामिल

आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 21, 2020 9:31 AM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन।टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद मोहम्मद सिराज।पिता के अंतिम संस्कार में नहीं हो पाएंगे शामिल।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया। 53 वर्षीय गौस पिछले कुछ समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। फिलहाल मोहम्मद सिराज चार टेस्ट मैचों की आगामी शृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं।

आर्थिक तंगी के बावजूद पिता ने बनाया क्रिकेटर

एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया। मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद ऑटो ड्राइवर थे। बेहद सीमित कमाई के बावजूद पिता ने बेटे के सपनों को कभी आर्थिक तंगी के चलते कुचलने नहीं दिया। पिता ने तमाम दिक्कतों का सामना करते हुए सिराज के लिए महंगी किट का इंतजाम किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किया ट्वीट

सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया, ‘‘मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।’’

पिता के निधन की खबर पर सिराज ने कहा, 'यह चौंकाने वाला है। मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया। निराश सिराज ने बताया कि मुझे देश के लिए खेलते हुए देखना उसका सपना था और मुझे खुशी है कि मैं उनके सपने को पूरा कर सका और उन्हें खुशी दे पाया।"

भारत नहीं लौटेंगे मोहम्मद सिराज

पृथकवास से जुड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद नहीं लौटेंगे। भारतीय टीम 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है।

टॅग्स :मोहम्मद सिराजभारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या