जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन से की शादी, जानें मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर क्या लिखा...

भारतीय युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय खूब चर्चा में हैं। बुमराह मूलत: अहमदाबाद के हैं, लेकिन अब उनका परिवार मुंबई में रहता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 15, 2021 04:08 PM2021-03-15T16:08:10+5:302021-03-15T18:55:40+5:30

Cricketer Jasprit Bumrah ties the knot with TV presenter Sanjana Ganesan | जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन से की शादी, जानें मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर क्या लिखा...

कोरोना महामारी के कारण भी शादी में ज्यादा लोगों को बुलाया नहीं गया. (Photo credit - Jasprit Bumrah's Twitter account)

googleNewsNext
Highlightsजसप्रीत बुमराह इन दिनों टीम से ब्रेक लेकर छुट्टियों पर हैं। पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फैंस लगातार इन दोनों को शादी की बधाइयां दे रहे हैं।

भारतीय युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन से गोवा में शादी कर ली। संजना गणेशन स्टार स्पोर्ट्स की एंकर हैं। मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर लिखा, 'संजना ने बुमराह को बोल्ड कर दिया, आप दोनों को प्यार और खुशी मिले।'

बुमराह इन दिनों शादी के कारण चर्चाः सोशल मीडिया पर संजना गणेशन की खूबसूरती के काफी चर्चे हैं। हमेशा अपनी गेंदबाजी के कारण सुर्खियों में रहने वाले भारतीय युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों शादी के कारण चर्चा में हैं। जसप्रीत बुमराह इन दिनों टीम से ब्रेक लेकर छुट्टियों पर हैं।

गोवा में शादी के बंधन में बंध गयेः भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेल प्रस्तोता संजना गणेशन के साथ गोवा में शादी के बंधन में बंध गये। बुमराह ने सोमवार को ट्वीट कर शादी की दो तस्वीरें साझा की। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘‘प्यार, अगर आपको काबिल समझता है तो आपकी किस्मत बदल देता है।’’

प्रेम ने हमें आगे बढ़ायाः इस 27 साल के खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ प्रेम ने हमें आगे बढ़ाया, हम एक साथ अपने नए सफर की शुरुआत कर रहे हैं। आज का दिन हमारी जिंदगी की सबसे खुशी के दिनों में से एक है। हम अपनी शादी की खबर और अपनी खुशी आपके साथ साझा कर रहे हैं।’’

बुमराह और संजना ने बेहद निजी कार्यक्रम में शादी कीः बुमराह और संजना ने बेहद निजी कार्यक्रम में शादी की, जिसमें दोनों के परिवार वाले और करीब दोस्त शामिल हुए। बुमराह ने पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट बोर्ड से निजी कारणों से छुट्टी मांगी थी। बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा है तो वहीं संजना 2014 में मिस इंडिया के फाइनल में पहुंची थी। वह पिछले कुछ समय से क्रिकेट, बैडमिंटन और फुटबॉल समेत कई खेलों की प्रस्तोता रही है।

गणेशन साल 2014 में मिस इंडिया का खिताब जीता थाः संजना गणेशन साल 2014 में मिस इंडिया का खिताब जीता था और वह एमटीवी के चर्चित शो Splitsvilla के सातवें सीजन का हिस्सा रह चुकी हैं। संजना मैनेजमेंट गुरु गणेशन रामास्वामी की बेटी हैं। इससे पहले उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह संजना गणेशन संग दिखाई दे रहे हैं। संजना वीडियो में बुमराह से उनकी गेंदबाजी को लेकर सवाल करती हैं। 

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद फैंस लगातार इन दोनों को शादी की बधाइयां दे रहे हैं। जसप्रीत बुमराह मूलत: अहमदाबाद के हैं, लेकिन अब उनका परिवार मुंबई में रहता है। सूत्र ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण भी शादी में ज्यादा लोगों को बुलाया नहीं गया और यही कारण है कि शादी गोवा में की जा रही है। 

आइए जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह से पहले किन 5 खिलाड़ियों ने टीवी एंकर से शादी की है-

बता दें कि जसप्रीत बुमराह पहले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने किसी टीवी एंकर से शादी की है। इससे पहले भी कई खिलाड़ियों ने टीवी एंकर से शादी की है। ऐसे ही कुछ खिलाड़ी व टीवी एंकर के बार में आज यहां जानते हैं। 

1. स्टुअर्ट बिन्नी-मयंती लैंगर

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने सितंबर 2012 में मशहूर स्पोर्ट्स एंकर मयंती लैंगर से शादी की थी। शादी के करीब 8 साल बाद साल 2020 में मयंती और बिन्नी एक बेबी बॉय के माता-पिता बन गए थे। बिन्नी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी उम्मीदों पर खरा उतरने में उतने सफल भले ही न हो पाए हों लेकिन मयंती एक बहुत लोकप्रिय खेल एंकर बन गईं।

2. शेन वॉटसन-ली फर्लांग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने मई 2010 में अपनी गर्लफ्रेंड व टीवी एंकर ली फर्लांग के साथ शादी के बंधन में बंध गए। फर्लोंग फॉक्स स्पोर्ट्स चैनल की एंकर हैं। शादी कुछ समय बाद टीवी एंकर मां भी बन गई और इस समय दंपति के 2 बच्चे हैं।

3. मार्टिन गुप्टिल-लॉरा मैकगोल्ड्रिक

न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने सितंबर 2014 को अपनी प्रेमिका लौरा मैकगोल्ड्रिक से शादी की। मैकगोल्ड्रिक स्काई स्पोर्ट्स चैनल के लिए एंकर के रूप में काम करती हैं। दंपति की एक बेटी और एक बेटा है।

4. शॉन मार्श-रेबेका ओ'डॉनोवन

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर शॉन मार्श ने अप्रैल 2014 में चैनल 7 की एंकर रेबेका ओ'डॉनोवन से शादी की। रेबेका अपने एक सफल एंकर के तौर पर जानी जाती हैं। इस जोड़े के 3 बच्चे हैं।

5. मोर्ने मोर्कल-रोज केली

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने दिसंबर 2014 में अपनी प्रेमिका रोज केली से शादी की। रोज एक प्रसिद्ध एंकर हैं और वह चैनल 9 से जुड़ी हुई हैं।

Open in app