Coronavirus के खौफ में साउथ अफ्रीकी टीम, कोलकाता के रास्ते लौटी स्वदेश

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम कोलकाता के रास्ते मंगलवार (17 मार्च) को अपने देश के लिए रवाना होगी। मेहमान टीम को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोराना वायरस के चलते ये टूर्नामेंट बीच में ही रद्द कर दिया गया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 17, 2020 4:10 PM

Open in App

कोविड 19 के चलते भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम कोलकाता के रास्ते स्वदेश लौट गई है। श्रृंखला में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, ‘‘वे सुबह दुबई रवाना हो गए जहां से अपने अपने शहर लौट जाएंगे। कैब के बंदोबस्त से वे काफी खुश थे।’’

बता दें कि मेहमान टीम को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोराना वायरस के चलते ये टूर्नामेंट बीच में ही रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश के चलते धुल गया था।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था। इसके बाद लखनऊ में दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था और कोरोनावायरस के कारण बाद में उसे भी रद्द कर दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना वायरस संकट को लेकर देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 60 के पार पहुंच गई है। पिछले 20 दिनों में उच्च जोखिम वाले देशों का दौरा करने वाले व्यक्तियों का वीजा रद्द किया जाएगा और सोमवार से देश के 53 में से 35 भूमिपत्तन भी बंद कर दिए गए हैं। राष्ट्रपति ने नागरिकों से किसी भी उच्च जोखिम वाले देश की अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से बचने की अपील की है।

टॅग्स :कोरोना वायरसदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाबीसीसीआईकोलकातादुबईसाउथ अफ़्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या