Coronavirus: शिखर धवन ने शेयर किया आइसोलेशन सेंटर का वीडियो, दिखाया कोरोना वायरस पीड़ितो के लिए कैसी है व्यवस्था

भारत में अब तक कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 140 के करीब पहुंच गई है, जबकि इससे 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

By सुमित राय | Published: March 17, 2020 06:17 PM2020-03-17T18:17:09+5:302020-03-17T18:28:01+5:30

Coronavirus: Shikhar Dhawan shares video of isolation centre and shown Indian quarantine facilities are better than Germany | Coronavirus: शिखर धवन ने शेयर किया आइसोलेशन सेंटर का वीडियो, दिखाया कोरोना वायरस पीड़ितो के लिए कैसी है व्यवस्था

शिखर धवन ने लिखा यह वीडियो अभी देखा और शेयर कर रहा हूं। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsशिखर धवन ने आइसोलेशन सेंटर का एक वीडियो शेयर किया है।वीडियो में आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्थाओं को दिखाया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक वीडियो शेयर किया है और कोरोना वायरस के संदिग्ध लोगों को रखने के लिए बनाए गए आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्थाओं को दिखाया गया है। हालांकि यह वीडियो किसका है धवन को इस बात की जानकारी नहीं है और उन्होंने सिर्फ इसे शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कोरोना से बचने के लिए किए जा रहे उपाय करने को लेकर बधाई दी है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि जर्मनी से वापस आए लोगों को दिल्ली से 70 किलोमीटर दूर एक सोसाइटी में 24 घंटे तक निगरानी में रखा गया है। वीडियो बताया जा रहा है कि लोगों की सुरक्षा कि लिए पूरी सोसाइटी को सैनिटाइज किया जा रहा है।

वीडियो में विदेश से वापस लाए गए यात्रियों को मुहैया कराई जा रही सुविधाओं को भी दिखाया गया है। जिसमें स्वादिष्ट खाना, तौलिया, चप्पल, पानी गरम करने वाली इलेक्ट्रिक कैटल, पीने का पानी, साफ-सुथरी चादर और तकिए भी शामिल हैं।

इसके अलावा वीडियो में यह भी बताया गया है कि जिस सोसाइटी में यात्रियों को रखा गया है वहां स्थानीय डीएम, एसडीएस समेत तमाम बड़े डॉक्टर और अधिकारी मौजूद हैं। यात्री वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल सभी अधिकारियों, डॉक्टरों और कर्मचारियों का धन्यवाद कहा है।

धवन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'बस इस वीडियो को देखा और इसे शेयर कर रहा हूं। हमारे देश को सुरक्षित बनाने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए आप सभी का धन्यवाद।'

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 140 के करीब पहुंच गई है, जबकि इससे 3 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में कोरोना के 1.7 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इस घातक वायरस से 7000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Open in app