Coronavirus: दिल्ली में आईपीएल पर लगी रोक, अब इस शहर में हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 29 मार्च को मुंबई में शुरू होगा और दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 30 मार्च को होगा।

By भाषा | Published: March 13, 2020 02:42 PM2020-03-13T14:42:44+5:302020-03-13T14:42:44+5:30

Coronavirus: Delhi shutting doors on IPL, Lucknow to host Delhi Capitals home matches | Coronavirus: दिल्ली में आईपीएल पर लगी रोक, अब इस शहर में हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के मैच

दिल्ली का पहला मैच 30 मार्च को पंजाब के खिलाफ दिल्ली में होना है। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली सरकार ने कोराना वायरस के मद्देनजर शहर में आईपीएल मैचों के आयोजन पर रोक लगा दी है।अब क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार का कोविड-19 महामारी के मद्देनजर शहर में आईपीएल मैचों के आयोजन कराने की अनुमति नहीं देने के फैसले ने बीसीसीआई की परेशानियां बढ़ा दी है और अब क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि विश्वभर में खौफ का माहौल पैदा करने वाली इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिये राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने तक कोई खेल प्रतियोगिता नहीं होगी। आईपीएल 29 मार्च को मुंबई में शुरू होगा और दिल्ली का पहला मैच 30 मार्च को होगा।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल सहित सभी खेलकूद गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।’’ बीसीसीआई से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने उन वैकल्पिक स्थानों को गिनाया जो मेजबानी कर सकते हैं। दिल्ली आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू शहर है।

बीसीसीआई सूत्रों ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘लखनऊ पिछले कुछ समय से आईपीएल मैचों की मेजबानी करना चाहता था। अगर यह टूर्नामेंट बंद दरवाजों में ही आयोजित करना है तो फिर यह मायने नहीं रखता कि यह कहां खेला जा रहा है।’’ दिल्ली से पहले कर्नाटक ने भी आईपीएल मैचों की मेजबानी करने में अनिच्छा व्यक्त की थी, जबकि महाराष्ट्र ने टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है।

Open in app