कोरोना वायरस अपडेट

By भाषा | Published: February 04, 2021 1:26 PM

Open in App

नयी दिल्ली, चार फरवरी ‘पीटीआई-भाषा’ की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार को जारी कोरोना वायरस से संबंधित देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि8 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 12,899 नए मामले, 107 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 12,899 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,07,90,183 हो गए, वहीं 1,04,80,455 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी ।

दि13 वायरस टीका एकल खुराक

कोविड-19 से ठीक हुए मरीजों को एमआरएनए के केवल एक खुराक की जरूरत हो सकती है : वैज्ञानिक

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए लोगों को टीके की दो खुराक के बजाए केवल एक खुराक की जरूरत हो सकती है अगर वे मॉडर्ना या फाइजर का कोविड-19 क टीका लगवा रहे हैं। यह जानकारी एक अध्ययन में दी गई है जिसमें टीके की आपूर्ति सीमित संख्या में होने की स्थिति में खुराक कम करने के तरीके सुझाए गए हैं।

वि2 अमेरिका वायरस

ब्रिटेन कंसास में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पहला मामला सामने आया

टोपेका (अमेरिका), अमेरिका के कंसास के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पहला मामला राज्य में सामने आया है।

खेल1 खेल वायरस ओपन

आस्ट्रेलियाई ओपन से जुड़ा कर्मचारी संक्रमित, अभ्यास टूर्नामेंटों के मैच रोके गये मेलबर्न, आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से जुड़े होटल ग्रैंड हयात के एक कर्मचारी को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया है, जिसके कारण खिलाड़ी वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने की तैयारियां करने के बजाय पृथकवास पर चले गये हैं और उन्हें अपने परीक्षण करवाने पड़ रहे हैं।

प्रादे6 महाराष्ट्र वायरस ठाणे

महाराष्ट्र: ठाणे में कोविड-19 के 314 नए मामले, पांच और लोगों की मौत

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 314 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 2,54,642 हो गए।

खेल9 खेल न्यूजीलैंड बांग्लादेश

बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा एक सप्ताह के लिये स्थगित

ऑकलैंड, बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड का आगामी दौरा कोरोना वायरस से जुड़ी चुनौतियों के कारण एक सप्ताह के लिये स्थगित कर दिया गया है।

ईटानगर प्रादे14

अरुणाचल वायरस मामले

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं आया सामने

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या