IPL 2020: मैच के दौरान अंपायर से हुई ये बड़ी भूल और जीत हुई बाजी हार गई पंजाब, वीडियो देखकर जानें क्या है पूरा मामला

पंजाब और दिल्ली के मैच के दौरान अंपायर नितिन मेनन से एक बड़ी गलती हो गई। अंपायर अगर सही फैसला देते तो पंजाब आसानी से इस मैच को जीत सकती थी।

By अमित कुमार | Published: September 21, 2020 11:37 AM

Open in App
ठळक मुद्देआखिरी 10 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 21 रन बनाने थे। मयंक अग्रवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो मयंक सिंगल हेंडेड ही इस मैच को पंजाब के लिए जीतकर ले जाएंगे।

क्रिकेट के खेल में अंपायर की भूमिका सबसे अहम मानी जाती है। अंपायर के एक गलत फैसले से कैसे कोई टीम जीती हुई बाजी हार सकती है, इसका उदाहरण रविवार को देखने को मिला। पंजाब और दिल्ली के मैच के दौरान अंपायर की एक गलती के चलते पंजाब की टीम ये मैच हार गई। अंपायर ने पंजाब के एक रन को शॉर्ट करार दिया था, जो कि शॉर्ट नहीं था। 

आखिरी 10 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 21 रन बनाने थे। मयंक अग्रवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो वह सिंगल हेंडेड ही इस मैच को पंजाब के लिए जीतकर ले जाएंगे। रबाडा की यॉर्कर को मिड-ऑन की तरफ खेल कर अग्रावाल ने दो रन रन पूरे किए। दूसरे छोर से क्रिस जॉर्डन बैटिंग कर रहे थे। लेकिन अंपायर ने नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन करार दिया।

शॉर्ट नहीं होने पर भी अंपायर ने पंजाब को नहीं दिया एक रन

वहीं स्लो मोशन रिप्ले में साफ-साफ देखा जा सकता है कि ये रन शॉर्ट नहीं था। अंपायर की इस बड़ी गलती के कारण पंजाब की टीम को मैच से हाथ धोना पड़ा। सोशल मीडिया पर लगातार फैंस अंपायर पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस कारण पंजाब की टीम भी 157 रन ही बना सकी और मैच टाई होकर सुपरओवर में पहुंच गया। सुपरओवर में कगिसो रबाडा ने दो रन पर दो विकेट झटक दिल्ली की जीत आसान कर दी। 

टॅग्स :मयंक अग्रवालकिंग्स इलेवन पंजाबदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या