वर्ल्ड कप में चोटिल धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में क्यों मिली थी जगह, चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने वर्ल्ड कप टीम में शिखर धवन की जगह पर ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने पर भी सफाई दी।

By सुमित राय | Published: July 22, 2019 12:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देराष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौर के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया।टीम का ऐलान करते हुए चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने वर्ल्ड कप टीम में रिप्लेसमेंट को लेकर सफाई दी।धवन के चोटिल होने के बाद स्टैंडबाई में रखे गए ऋषभ पंत को उनके कवर के तौर पर भेजा गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के राष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौर के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

रविवार को टीम का ऐलान करते हुए चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने वर्ल्ड कप टीम में शिखर धवन की जगह पर ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने पर भी सफाई दी।

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन चोटिल हो गए थे और उनके बदले स्टैंडबाई में रखे गए ऋषभ पंत को उनके कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया। बाद में शिखर धवन के टीम से बाहर हो जाने के बाद ऋषभ ने उन्हें रिप्लेस किया।

एमएसके प्रसाद ने बताया कि टीम की मांग पर ही ऋभष पंत को इंग्लैंड भेजा गया था। उन्होंने कहा, 'सीरीज के बीच में मैं प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा नहीं लेता हूं, जिसने कई अफवाहों को जन्म दिया।'

एमएसके प्रसाद ने कहा 'जब वर्ल्ड कप के दौरान धवन चोटिल हुए तब हमारे पास केएल राहुल के रूप में तीसरा सलामी बल्लेबाज मौजूद था, लेकिन हमारे पास एक भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं था तो टीम प्रबंधन ने उसकी मांग की और हमारे पास ऋषभ पंत के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।'

टॅग्स :ऋषभ पंतशिखर धवनबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs वेस्टइंडीजआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या