IPL 2019 के लिए इस दिन से तैयारी शुरू करेगी धोनी की टीम, 23 मार्च से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) के लिए 16 मार्च से पूरी तैयारियों में जुट जाएगी।

By सुमित राय | Published: March 07, 2019 9:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के लिए 16 मार्च से पूरी तैयारियों में जुट जाएगी।आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। सीजन का पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) के लिए 16 मार्च से पूरी तैयारियों में जुट जाएगी। इस बीच टीम के घरेलू खिलाड़ी यह अभ्यास शिविर में हिस्सा ले रहे हैं जो बुधवार से फिटनेस सत्र के साथ शुरू हुआ।

चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने कहा कि बाकी खिलाड़ी 16 मार्च को टीम से जुड़ेंगे। जिन खिलाड़ियों ने आज के सत्र में हिस्सा लिया उनमें लेग स्पिनर कर्ण शर्मा, तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज एन जगदीशन, केएम आसिफ और चैतन्य बिश्नोई भी शामिल थे।

बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी एमएस धोनी के हाथ में है तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान विराट कोहली के हाथ में है।

फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले 17 मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की गई है, जो 23 मार्च से शुरू होकर 5 अप्रैल तक चलेंगे। आईपीएल 2019 के शुरुआती 17 मैचों के पहले सेगमेंट में सभी टीमों को दो-दो मैच की मेजबानी मिली, जबकि दिल्ली को तीन मैचों की मेजबानी मिली है। शुरुआती 17 मैचों में सभी टीमें 4-4 मैच खेलेंगी, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स पांच-पांच मैच खेलेंगी।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया था कि लोकसभा चुनाव की तारीखें पूरी होने से पहले टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी करना असंभव है क्योंकि तारीखों को ध्यान में रखते हुए मैचों की योजना बनाने की जरूरत है।

आईपीएल के 11वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया था। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई ऐसी दूसरी टीम बन गई थी, जिसने आईपीएल खिताब तीसरी बार अपने नाम किया। मुंबई और चेन्नई के अलावा कोलकाता की टीम ने आईपीएल खिताब पर दो बार और राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स व सनराइजर्स हैदराबाद ने एक-एक बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है। (भाषा से इनपुट)

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्सइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या