उमर अकमल और PCB को लिखित दलीलें पेश करने के लिए 20 दिन का वक्त

By भाषा | Published: September 06, 2020 7:54 PM

Open in App

खेल पंचाट (कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और टेस्ट बल्लेबाज उमर अकमल को 20 दिन के अंदर लिखित दलीलें पेश करने के लिए कहा है।

पीसीबी ने स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उमर पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था जिसे पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) फकीर मुहम्मद खोखर ने स्वतंत्र न्यायाधीश की हैसियत से घटाकर 18 महीने कर दिया था।

पीसीबी ने इसके बाद उमर की सजा को बरकरार रखने के लिए पंचाट का दरवाजा खटखटाया जबकि इस बल्लेबाज ने प्रतिबंध पूरी तरह से हटाने के लिये याचिका दायर की है। उमर से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि उनके अधिवक्ता को पंचाट से एक ईमेल मिला है जिसमें 20 दिनों के अंदर दलीलें पेश करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा‘‘ पंचाट को मामले पर फैसला करने में लगभग तीन महीने लगेंगे और दोनों पक्षों की लिखित दलीलों / बयानों का आकलन करने के बाद सुनवाई के लिए तारीख मिलने की संभावना है।’’

30 साल के उमर विकेटकीपर कामरान अकमल के भाई है। उन्होंने 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 एकदिवसीय और 84 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

टॅग्स :उमर अकमलपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमस्पॉट फिक्सिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या