अर्शदीप सिंह को मिली ब्रेट ली से सलाह, बताया बुरे सपने को भूलकर कैसे वापसी करें

पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान दूसरे टी20 मैच के पहले ही ओवर में अर्शदीप ने लगातार तीन नो बॉल फेंकी थी। उन्होंने दो ओवर डाले जिसमें पांच नो-बॉल थीं। इस मैच में अर्शदीप ने दो ओवरों में 37 रन दिए थे।

By शिवेंद्र राय | Published: January 20, 2023 01:34 PM2023-01-20T13:34:56+5:302023-01-20T13:36:26+5:30

Brett Lee tips to Arshdeep singh after no balls record vs Sri Lanka | अर्शदीप सिंह को मिली ब्रेट ली से सलाह, बताया बुरे सपने को भूलकर कैसे वापसी करें

ब्रेट ली ने दी है अर्शदीप को सलाह

googleNewsNext
Highlightsअर्शदीप सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ फेंकी थी 5 नो-बॉलअर्शदीप ने दो ओवरों में 37 रन दिए थेअब ब्रेट ली ने दी है अर्शदीप को सलाह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए समय आजकल सही नहीं चल रहा है।  टी-20 विश्वकप 2022 में अपनी गेंदबाजी से अर्शदीप ने सबको प्रभावित किया था और माना जा रहा था कि आने वाले समय में ये गेंदबाज भारतीय टीम की गेंदबाजी की रीढ़ साबित होगा। हालांकि पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान दूसरे टी20 मैच के पहले ही ओवर में अर्शदीप ने लगातार तीन नो बॉल फेंकी थी। उन्होंने दो ओवर डाले जिसमें पांच नो-बॉल थीं। इस मैच में अर्शदीप ने दो ओवरों में 37 रन दिए थे।

अब इस मुद्दे पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपनी बात रखी है। ब्रेट ली ने बताया है कि नो-बॉल एक गेंदबाज के करियर पर कितना प्रभाव डालती है। इसके साथ ही ब्रेट ली ने अर्शदीप को कुछ जरूरी सलाह भी दी है। अपनी बातचीत में ब्रेट ली ने कहा, "नो बॉल गेंदबाज की सबसे बड़ी दुश्मन होती है। आपको न केवल एक अतिरिक्त गेंद डालनी होती है, बल्कि बल्लेबाज को कुछ भी करने का लाइसेंस भी मिलता है। यह गेंदबाज के दिल में छुरा भोंकने जैसा है।" 

ब्रेट ली ने आगे कहा, "मैंने कुछ दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ उस टी20 मैच में भारत के अर्शदीप सिंह हारते हुए देखा था। उन्होंने एक के बाद एक नो बॉल फेंकी। उसके लिए पांच नो बॉल हजम ककरना आसान बात नहीं थी। अर्शदीप चोटिल होने के बाद वह वापसी कर रहे थे और उन्होंने अपने दूसरे ओवर में लगातार तीन बार ओवरस्टेप किया। गेंदबाज चोट से वापसी के बाद अधिक प्रयास करने की कोशिश करते हैं और इस कारण लय खो देते हैं। यह मुश्किल है क्योंकि आप विकेट लेने की कोशिश भी करते हैं और कप्तान को खुश रखने का प्रयास भी करते हैं।"

ब्रेट ली ने अर्शदीप को कुछ टिप्स भी दिए। ब्रेट ली ने कहा कि मेरी अर्शदीप को यही सलाह है कि अभ्यास पर वापस जाओ, पता करो कि क्या गलत हुआ और उस गलती से सीखो। लगातार अभ्यास करो और वापसी करो। 

बता दें कि अर्शदीप सिंह इन दिनों रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और शानदार लय में गेंदबाजी कर रहे हैं। अर्शदीप ने गुरुवार को मध्यप्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक के बाद एक चार विकेट चटकाए। अर्शदीप ने कुल 9 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने 2 मेडिन ओवर भी फेंके। अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो बल्लेबाजों को डक पर पवेलियन भेज दिया। 

Open in app