ब्रेट ली ने की इस भारतीय क्रिकेटर की तारीफ, कहा- वो एक दिन टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताएगा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक ऐसे खिलाड़ी की पहचान की है जो उन्हें लगता है कि भारत के सूखे को समाप्त कर सकता है और उन्हें निकट भविष्य में विश्व कप जिता सकता है।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 2, 2022 01:13 PM2022-12-02T13:13:15+5:302022-12-02T13:15:14+5:30

Brett Lee heaps praise on Suryakumar Yadav He will win India World Cup | ब्रेट ली ने की इस भारतीय क्रिकेटर की तारीफ, कहा- वो एक दिन टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताएगा

ब्रेट ली ने की इस भारतीय क्रिकेटर की तारीफ, कहा- वो एक दिन टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताएगा

googleNewsNext
Highlightsएक साल से भी कम समय में भारत 2023 एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करने वाला है।ब्रेट ली ने एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी को चुना है, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि निकट भविष्य में भारत को विश्व कप जिताने में मदद कर सकता है।

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने काफी समय से कोई भी आईसीसी इवेंट नहीं जीता है। ऐसे में टी20 विश्व कप से बाहर होने के साथ अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी इवेंट जीतने की आस लगाए हुए है। भारत ने आखिरी बार नौ साल पहले आईसीसी इवेंट जीता था। उसके बाद से भारत के खाते में एक भी इवेंट नहीं आया, जिसने उसे जीता हो। बता दें कि साल 2013 में भारतीय क्रिकेट टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

इसके बाद विराट कोहली एक वैश्विक सनसनी बन गए, जसप्रीत बुमराह ने पदार्पण किया और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज के रूप में उभरे। यही नहीं, इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी रिटायर हो गए और रोहित शर्मा ने कप्तान का पद संभाल लोया। इसके अलावा अब राहुल द्रविड़ भी टीम के मुख्य कोच बन गए हैं। इतना समय बीतने के बावजूद भारत का विश्व कप ट्रॉफी के लिए शिकार जारी है।

मालूम हो, पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी अक्सर महत्वपूर्ण मैचों में विफल रहे हैं, जिससे भारत को नुकसान हुआ है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी को चुना है, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि निकट भविष्य में भारत को विश्व कप जिताने में मदद कर सकता है।

एक साल से भी कम समय में भारत 2023 एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। ऐसे में और ली के अनुसार, दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त कर सकते हैं। ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारत भले ही टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया, लेकिन आसमान चढ़ गया। बेशक, मैं सूर्यकुमार यादव की बात कर रहा हूं।" 

उन्होंने आगे कहा, "वह अगले ग्लोबल टी20 सुपरस्टार के रूप में उभरे हैं। बड़े मंच पर उनके 12-15 महीने कितने अविश्वसनीय रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई घास के विकेटों पर इसका प्रदर्शन किया है जहां गेंद स्किड होती है। उनकी निडरता और शॉट चयन शतरंज के ग्रैंडमास्टर की याद दिलाते हैं। उनका निष्पादन दोषरहित है, और जब उन्होंने इसे किया तो उनके चेहरे पर भाव अमूल्य है।"

ब्रेट ली ने ये भी कहा, "यादव मेरे लिए टी20 विश्व कप का मुख्य आकर्षण था। वह उसी तरह से बल्लेबाजी करना जारी रखता है। वह न केवल बड़े पैमाने पर रन बनाएगा, बल्कि वह एक दिन टीम इंडिया के लिए विश्व कप भी जीतेगा। मुझे उसे खेलते हुए देखने में बहुत मजा आता है। आकाश को मुझसे कोई सलाह नहीं मिलेगी। आप जो कर रहे हैं उसे करते रहिए, मत बदलिए, चीजों को जटिल मत बनाइए और स्वयं पर विश्वास रखिए।"

सूर्यकुमार यादव 2022 में एक कैलेंडर वर्ष में 1,000 से अधिक रन बनाने वाले इतिहास में केवल दूसरे खिलाड़ी बने। उन्होंने 31 टी20ई में 46.56 की औसत और 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए। टी20 विश्व कप में भी उन्होंने अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन से सबको चौंका दिया, उन्होंने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए छह मैचों में तीन अर्द्धशतक बनाए।

Open in app