Border Gavaskar Trophy: रविचंद्रन से निपटने के लिए ‘डुप्लीकेट अश्विन’ की मदद ले रहे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी, देखें वीडियो

Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलियाई टीम एक सप्ताह पहले ही भारत आ गई है। कंगारू टीम के खिलाड़ी स्पिन पर फोकस कर रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा खतरा हो सकते हैं। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 3, 2023 03:27 PM2023-02-03T15:27:29+5:302023-02-03T15:30:01+5:30

Border Gavaskar Trophy Australian team Test against India services 21-year-old spinner Mahesh Pithiya action Ravichandran Ashwin see video | Border Gavaskar Trophy: रविचंद्रन से निपटने के लिए ‘डुप्लीकेट अश्विन’ की मदद ले रहे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी, देखें वीडियो

स्पिन का सामना करने पर फोकस रहा और स्थानीय नेट गेंदबाजों में पिथिया अलग थे।

googleNewsNext
Highlightsआस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है।चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।स्पिन का सामना करने पर फोकस रहा और स्थानीय नेट गेंदबाजों में पिथिया अलग थे।

Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रही है। पहला टेस्ट 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। टीम इंडिया नागपुर में अभ्यास कर रही है तो कंगारू टीम बेंगलुरु में अभ्यास कर रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक सप्ताह पहले ही भारत आ गई है। कंगारू टीम के खिलाड़ी स्पिन पर फोकस कर रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा खतरा हो सकते हैं। स्टीव स्मिथ ने तब तक इस बात पर बहुत कम ध्यान दिया था कि उनके आगे नेट में क्या चल रहा था। 

भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी की कवायद में स्पिनरों की मददगार पिच पर बल्लेबाजी अभ्यास के लिये आस्ट्रेलियाई टीम 21 वर्ष के स्पिनर महीश पिथिया की सेवायें ले रही है जिनका एक्शन रविचंद्रन अश्विन से मिलता है। आफ स्पिनर अश्विन को लेकर आस्ट्रेलियाई खेमा काफी चिंतित है। आस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है।

चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ आस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट दौरे के पहले अभ्यास सत्र में डुप्लीकेट रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया है ।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ स्पिन का सामना करने पर फोकस रहा और स्थानीय नेट गेंदबाजों में पिथिया अलग थे।

उन्होंने कोई ब्रेक लिये बिना लगातार गेंदबाजी की और स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड जेसे बल्लेबाजों को परेशान किया ।’’ गुजरात के जूनागढ के रहने वाले पिथिया ने 11 वर्ष की उम्र से पहले अश्विन को गेंदबाजी करते नहीं देखा था क्योंकि उनके पास टीवी नहीं था । उन्होंने पहली बार 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन की गेंदबाजी देखी और तभी से उन्हें आदर्श मानते हें ।

दिसंबर में बड़ौदा के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पिथिया को आस्ट्रेलियाई टीम ने सोशल मीडिया पर उनके फुटेज देखने के बाद यहां बुलवाया । रिपोर्ट में कहा गया ,‘‘ अश्विन से मिलने वाली चुनौती का मुकाबला दुनिया का कोई स्पिनर नहीं कर सकता लेकिन पिथिया आस्ट्रेलियाई टीम की मदद कर रहे हैं ताकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मदद मिल सके ।’’ 

Open in app