Border-Gavaskar Trophy 2023: टीम इंडिया के खिलाफ तीन पारियों में एक, 10 और 15 रन, वार्नर ने कहा-2024 तक खेलना चाहता हूं, एक बार और एशेज खेलने की उम्मीद

Border-Gavaskar Trophy 2023: डेविड वार्नर को भारत के खिलाफ मुंबई में 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैच की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 23, 2023 05:33 PM2023-02-23T17:33:21+5:302023-02-23T17:34:29+5:30

Border-Gavaskar Trophy 2023 David Warner struggled score runs first two Tests against India one, 10 and 15 runs in three innings want to play till 2024 Ashes  | Border-Gavaskar Trophy 2023: टीम इंडिया के खिलाफ तीन पारियों में एक, 10 और 15 रन, वार्नर ने कहा-2024 तक खेलना चाहता हूं, एक बार और एशेज खेलने की उम्मीद

पांच मैच की एशेज सीरीज 16 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगी। 

googleNewsNext
Highlightsतीन पारियों में एक, 10 और 15 रन ही बना पाए।नयी दिल्ली में दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए।पांच मैच की एशेज सीरीज 16 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगी। 

Border-Gavaskar Trophy 2023: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गुरुवार को कहा कि अगर चयनकर्ता उनके टेस्ट करियर को खत्म करने का फैसला करते हैं तो वह 2024 तक सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। कोहनी में फ्रेक्चर के कारण भारत में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो मैच से बाहर होने के बाद वार्नर गुरुवार को यहां पहुंचे।

वार्नर भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में रन बनाने के लिए जूझते दिखे और तीन पारियों में एक, 10 और 15 रन ही बना पाए। कनकशन (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) के कारण बाहर होने के कारण वह नयी दिल्ली में दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए।

वार्नर ने यहां सिडनी हवाई अड्डे पर कहा, ‘‘मैंने हमेशा से कहा है कि मैं 2024 तक खेलना चाहता हूं। अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि मैं टीम (टेस्ट) में जगह बनाने का हकदार नहीं हूं तो कुछ नहीं किया जा सकता और मैं सफेद गेंद का क्रिकेट खेलने का प्रयास कर सकता हूं।’’ बाएं हाथ के इस 36 वर्षीय बल्लेबाज को खराब फॉर्म के बावजूद इस साल एशेज दौरे की टीम में जगह बनाने की उम्मीद है।

वार्नर ने कहा, ‘‘मेरे पास अगले 12 महीने हैं, टीम को काफी क्रिकेट खेलना है और अगर मैं रन बनाना जारी रखता हूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं तो टीम में अपनी जगह बना पाऊंगा और यह टीम के लिए शानदार होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब आप 36 साल के होते हैं और 37 के होने वाले होते हैं तो (आलोचकों के लिए) आसानी होती है।

मैंने पूर्व खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा देखा है।’’ वार्नर ने कहा, ‘‘अगर मैं बाकी खिलाड़ियों से दबाव हटाता हूं और अगर कोई बाकी टीम को लेकर चिंतित नहीं है तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी।’’ पांच दिवसीय प्रारूप में लंबे समय से खराब फॉर्म के कारण वार्नर के टेस्ट करियर पर संदेह के बादल छा गए हैं। वह पिछले तीन साल में सिर्फ एक टेस्ट शतक लगा पाए हैं।

बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडमेड ने वार्नर के भविष्य और एशेज दौरे के लिए उनके नाम पर चर्चा पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘एशेज की योजना पर हम बाद में बात करेंगे लेकिन हम टेस्ट सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ फिट और उपलब्ध खिलाड़ियों को चुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं विशेषकर एशेज जैसी बड़ी श्रृंखला के लिए।’’

वार्नर को हालांकि भारत के खिलाफ मुंबई में 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैच की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। पांच मैच की एशेज श्रृंखला 16 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगी। 

Open in app