ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत ने पाक को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में बना नंबर वन

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को सात विकेट मात दी है।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 12, 2018 06:25 PM2018-01-12T18:25:48+5:302018-01-12T18:26:22+5:30

Blind Cricket World Cup: India Beat Pakistan by 7 Wickets | ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत ने पाक को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में बना नंबर वन

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत ने पाक को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में बना नंबर वन

googleNewsNext

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को सात विकेट मात दी है। पाकिस्ता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए थे। 283 रन के लक्ष्य को भारत ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद भारत पॉइंट टेबल में नंबर वन पर पहुंच गया।

लगातार दूसरी बार भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद जैल ने 91 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद चोट के बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर जाना पड़ा।

भारत ने श्रीलंका को दी थी 6 विकेट से मात

भारत ने अपने दूसरे मैच में दीपक मलिक की 103 गेंदों में शानदार 179 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका पहला मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। वहीं पाकिस्तान ने अपने पहले और दूसरे मैच में बांग्लादेश और नेपाल को मात दी थी।

पाक जाने से भारत ने किया था मना

ब्लाइंड वर्ल्ड कप पाकिस्तान में आयोजित किया जा रहा है, लेकिन भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। इसलिए भारत के सभी मैच यूएई में आयोजित कराए जा रहे हैं।

पाक और दुबई में हो रहा है आयोजन

इस साल ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आयोजन सात से 21 जनवरी तक पाकिस्तान और दुबई में हो रहा है। भारत के अलावा, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।

Open in app