Big Bash T20 League: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेतन सीमा बढ़ाई,  बिग बैश लीग में बदले नियम, जानें क्या होगा असर

Big Bash T20 League: बीबीएल दिसंबर के मध्य से फरवरी की शुरुआत तक खेली जाती है। अनुबंध के नियमों में भी बदलाव किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 26, 2023 3:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देछह खिलाड़ियों को न्यूनतम दो लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर रिटेनर पर अनुबंधित करना होगा।शेड्यूल में टकराव के बावजूद आस्ट्रेलिया के प्रमुख टेस्ट क्रिकेटर अब इसमें खेल सकेंगे।लीग को वैश्विक तौर पर प्रतिस्पर्धी और लुभावनी बनाने के सारे उपाय किये जायेंगे।

Big Bash T20 League: बिग बैश टी20 लीग में अधिक सितारा क्रिकेटरों को लुभाने के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेतन की सीमा बढ़ा दी है और अनुबंध के नियमों में भी बदलाव किया है।

पुरुषों की बिग बैश लीग में सभी आठ फ्रेंचाइजी को 13वें सत्र के लिये कम से कम छह खिलाड़ियों को न्यूनतम दो लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर रिटेनर पर अनुबंधित करना होगा। स्टार खिलाड़ियों की एक पूरक सूची भी बनाई जायेगी जो चोटों या अन्य व्यस्तताओं के कारण सत्र की शुरुआत में उपलब्ध नहीं होंगे लेकिन सत्र के दौरान खेल सकेंगे।

इसके मायने हैं कि शेड्यूल में टकराव के बावजूद आस्ट्रेलिया के प्रमुख टेस्ट क्रिकेटर अब इसमें खेल सकेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि लीग को वैश्विक तौर पर प्रतिस्पर्धी और लुभावनी बनाने के सारे उपाय किये जायेंगे। बीबीएल दिसंबर के मध्य से फरवरी की शुरुआत तक खेली जाती है। 

टॅग्स :बिग बैश लीगऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या