चोट से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट टीम के साथ की प्रैक्टिस, जानें कब तक टीम में होंगे शामिल

भुवनेश्वर कुमार ने जनवरी 2018 में आखिरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था।

By भाषा | Published: November 13, 2019 8:45 AM

Open in App
ठळक मुद्देभुवनेश्वर कुमार ने फिटनेस के आकलन के लिए भारतीय टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया। भुवनेश्वर रिहैबिलिटेशन के आखिरी सत्र में है और यह भारतीय टीम प्रबंधन की देखरेख में हो रहा है।

बाजू में खिंचाव और हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व अपनी फिटनेस के आकलन के लिए भारतीय टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया। भुवनेश्वर रिहैबिलिटेशन के आखिरी सत्र में है और यह भारतीय टीम प्रबंधन की देखरेख में हो रहा है।

वेस्टइंडीज से लौटने के बाद से भुवनेश्वर की चोट भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। टीम के एक सूत्र ने बताया, ‘‘भुवी यहां टीम के साथ स्किल सेशन में भाग ले रहे हैं। टीम प्रबंधन चाहता है कि वह लय में रहे।’’

भुवनेश्वर ने ने फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ कैचिंग सत्र में भी भाग लिया। उन्होंने कुछ गेंद पूरे रनअप के साथ डाली। खलील अहमद अभी सीख रहे हैं और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार पर भी ध्यान देना है, लिहाजा भुवनेश्वर का फिट होकर लौटना भारतीय टीम के लिए अहम है।

भुवनेश्वर की मौजूदगी से यह भी संकेत मिला कि फिजियो नितिन पटेल और ट्रेनर निक वेब की भविष्य में उनकी फिटनेस में अहम भूमिका होगी। हाल ही के वर्षो में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की काफी आलोचना हुई है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह सेंटर ऑफ एक्सीलैंस की बजाय रिहैबिलिटेशन सेंटर बन गया है।

भुवनेश्वर कुमार ने जनवरी 2018 में आखिरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था और उसके बाद से ही चोट के कारण परेशान है, हालांकि इस बीच वह वनडे और टी20 टीम का हिस्सा रहे थे। फिटनेस हासिल करने के बाद भुवी को एक बार फिर टेस्ट टीम में देखा जा सकता है।

टॅग्स :भुवनेश्वर कुमारभारतीय क्रिकेट टीमभारत vs बांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या