दिल्ली के बाद अब हैदराबाद को भी लगा झटका, तेज गेंदबाज भुवेश्वर कुमार IPL 13 से बाहर

भुवनेश्वर कुमार जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 5, 2020 06:01 PM2020-10-05T18:01:28+5:302020-10-05T18:22:56+5:30

Bhuvneshwar Kumar out of IPL with thigh muscle injury, may miss Australia tour as well | दिल्ली के बाद अब हैदराबाद को भी लगा झटका, तेज गेंदबाज भुवेश्वर कुमार IPL 13 से बाहर

भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद के प्रमुख गेंदबाज हैं।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 13 में फैंस के लिए दो बुरी खबरें।दिल्ली और हैदराबाद को बड़ा झटका।अमित मिश्रा और भुवनेश्वर कुमार हुए टूर्नामेंट से बाहर।

आईपीएल सीजन 13 में दिल्ली कैपिटल्स के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा के बाद अब हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाने की उनकी उम्मीदें भी इस चोट से टूट सकती हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान हुए थे चोटिल

2 अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का 19वां ओवर फेंकने के दौरान भुवनेश्वर को चोट लगी थी और सिर्फ एक गेंद फेंकने के बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे। 

कम से कम 8 हफ्ते क्रिकेट से दूर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘भुवनेश्वर कुमार जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। यह संभवत: ग्रेड एक या दो की चोट है जिसका मतलब है कि वह कम से कम छह से आठ हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसके कारण संभवत: उन्हें भारत के आस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर होना पड़ सकता है।’’ 

चोटिल भुवनेश्वर कुमार करीब 8 हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे।
चोटिल भुवनेश्वर कुमार करीब 8 हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे।

डेथ ओवरों में कौन करेगा गेंदबाजी?

भुवनेश्वर की चोट सनराइजर्स के लिए बड़ा झटका हो सकती है क्योंकि टीम को अनुभवहीन गेंदबाजों के कारण डेथ ओवरों में अच्छे गेंदबाज की कमी खलेगी। इस साल के आईपीएल में अब तक भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। इस तेज गेंदबाज ने सात रन प्रति ओवर से कम की गति से रन दिए लेकिन चार मैचों में तीन ही विकेट चटका पाए। 

यूएई में ही रुक सकते हैं भुवी

भुवनेश्वर हालांकि यूएई में ही रुक सकते हैं क्योंकि भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ वहां मौजूद हैं। केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी होने के कारण भुवनेश्वर का रिहैबिलिटेशन पूरी तरह से बीसीसीआई की जिम्मेदारी है।

भुवनेश्वर कुमार की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की उम्मीदें भी इस चोट से टूट सकती हैं।
भुवनेश्वर कुमार की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की उम्मीदें भी इस चोट से टूट सकती हैं।

भुवनेश्वर पिछले एक साल से चोटों से जूझ रहे हैं और मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अधिकांश समय टीम से बाहर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के दौरान ही वापसी की थी। वह इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं गए थे। भारत को साल के अंत में आस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app