साउथ अफ्रीकी टीम को कोलकाता में नहीं मिली 5 स्टार होटल में रुकने की अनुमति, जानें क्या है कारण

कोलकाता पहुंचने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को ताज होटल में रुकने की अनुमति नहीं मिली।

By सुमित राय | Published: March 17, 2020 02:56 PM2020-03-17T14:56:49+5:302020-03-17T14:56:49+5:30

Bengal Government did not allow South Africa team stay in Taj Hotel in Kolkata | साउथ अफ्रीकी टीम को कोलकाता में नहीं मिली 5 स्टार होटल में रुकने की अनुमति, जानें क्या है कारण

साउथ अफ्रीकी टीम को एयरपोर्ट के पास ही एक होटल में रुकना पड़ा। (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsवनडे सीरीज के आखिरी दो मैच रद्द होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम स्वदेश रवाना हो गई है।साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम मंगलवार को कोलकाता एयरपोर्ट से दुबई के लिए रवाना हुई।साउथ अफ्रीकी टीम को कोलकाता पहुंचने के बाद ताज होटल में रुकने की अनुमति नहीं मिली।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच रद्द होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम स्वदेश रवाना हो गई है। टीम मंगलवार को कोलकाता एयरपोर्ट से दुबई के लिए रवाना हुई, जहां से पूरी टीम हुए दक्षिण अफ्रीका जाएगी। कोरोना वायरस के डर के कारण साउथ अफ्रीकी टीम ने कोलकाता के रास्ते रवाना होने का फैसला किया था।

हालांकि कोलकाता पहुंचने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को ताज होटल में रुकने की अनुमति नहीं मिली और उन्हें एयरपोर्ट के पास ही एक होटल में रुकना पड़ा। बंगाल सरकार से अनुमति नहीं मिलने के बाद मेहमान टीम के लिए ईस्टर्न मेट्रोपोलिटन बाइपास स्थित वेस्टीन होटल में रुकने की व्यवस्था गी गई।

दरअसल, बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के डर से साउथ अफ्रीकी टीम को कोलकाता के अलीपुर इलाके में स्थित ताज बंगाल होटल में ठहरने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि यह होटल घनी आबादी वाले इलाके में है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे, लेकिन राज्य सरकार किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थी और इस कारण उन्हें एयरपोर्ट के पास होटल में ठहरवाया गया।

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने वाले वनडे को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रद्द कर दिया गया था। हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि यह मैच बाद में खेले जाएंगे, जिसकी घोषणा अभी नहीं की गई है। वहीं धर्मशाला में खेला गया सीरीज का पहला मैच बारिश का कारण रद्द हो गया था।

Open in app