बेन स्टोक्स ने केवल एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, इंग्लैंड ने पहले बहु-वर्षीय केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की

टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने केवल एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। वनडे और टेस्ट कप्तान जोस बटलर ने दो साल के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 24, 2023 5:57 PM

Open in App
ठळक मुद्दे बेन स्टोक्स ने केवल एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जोस बटलर ने दो साल के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर कियाजो रूट, हैरी ब्रुक और मार्क वुड तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी

England announced first multi-year men’s central contracts: इंग्लैंड ने अपनी पुरुष क्रिकेट टीम के लिए पहले बहु-वर्षीय केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की है। इस अनुबंध की चौंकाने वाली बात ये है कि टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने केवल एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। वनडे और टेस्ट कप्तान जोस बटलर ने दो साल के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है। जो रूट, हैरी ब्रुक और मार्क वुड तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

जिन अन्य खिलाड़ियों को दो साल के अनुबंध के लिए साइन किया गया गया है उनमें रेहान अहमद, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बैरिस्टो, जैक क्रॉली, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स , ओली पोप शामिल हैं। इसके अलावा मोइन अली, डेविड मलान, रीस टॉपली जैसे खिलाड़ियों ने एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किये हैं।

इस पूरे अनुबंध में बेन स्टोक्स द्वारा केवल 1 साल और सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर के 2 साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चौंकाने वाली बात रही। बेन स्टोक्स फिलहाल भारत में खेल रही वनडे टीम का हिस्सा हैं। बेन स्टोक्स संन्यास तोड़कर विश्वकप खेलने वापस आए हैं। फिलहाल उनकी कप्तानी में इंग्लैंड टेस्ट में जिस अंदाज में क्रिकेट खेल रहा है वह पूरी दुनिया में चर्चा का विषय है।

स्टोक्स और कोच मैकलम की जोड़ी बैजबॉल क्रिकेट का कॉन्सेप्ट लेकर आई है। इंग्लैंड टीम अब टेस्ट भी वनडे के अंदाज में खेलती है। यही नहीं टीम किसी भी लक्ष्य का पीछा करने के लिए पांचवें दिन भी तैयार रहती है। इस तरह से खेलते हुए इंग्लैंड ने 400 से भी ज्यादा रनों का पीछा करते हुए टेस्ट मैच जीते हैं।

यही कारण है कि स्टोक्स के केवल एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने को एक चौंकाने वाला फैसला कहा जा रहा है। इसके अलावा बटलर के दोसाल और मलान के एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर की चर्चा है।

टॅग्स :बेन स्टोक्सजोस बटलरजो रूटजॉनी बेयरस्टोइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या