ENG vs WI: बेन स्टोक्स ने जड़ा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज के खिलाफ 'अजीबोगरीब' छक्का', फैंस रह गए हैरान, देखें Video

Ben Stokes: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन अल्जारी जोसेफ की गेंद पर अजीबोगरीब अंदाज में जड़ा छक्का, फैंस रह गए हैरान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 18, 2020 12:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देबेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली 176 रन की जोरदार पारीअपनी दमदार पारी के दौरान स्टोक्स ने जड़ा अल्जारी जोसेफ की गेंद पर जोरदार छक्का

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बैटिंग, बॉलिंग या फील्डिंग, हर रोल में कमाल करते हैं और उन्होंने यही बात शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में फिर से साबित की। इंग्लैंड को शुरुआती झटकों से उबारते हुए बेन स्टोक्स ने 176 रन की जोरदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को पहली पारी में 469 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। 

साउथम्पटन में खेला गया पहला टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड की नजरें ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में वापसी पर थी। एक समय उसके 3 विकेट 81 रन पर गिर गए थे, लेकिन स्टोक्स ने डोमिनिक सिब्ली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 260 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया, स्टोक्स की तरह ही सिब्ली (120) ने भी शानदार शतकीय पारी खेली।  

बेन स्टोक्स ने जड़ा अल्जारी जोसेफ की गेंद पर शानदार छक्का

356 गेंदों में 176 रन की अपनी शानदार पारी में 17 चौके और दो छक्के जड़ने वाले बेन स्टोक्स ने पारी के 115वें ओवर में अल्जारी जोसेफ की गेंद पर एक 'अजीबोगरीब शॉट' खेला। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक गेंद को बहुत ही आसानी से लॉन्ग ऑन बाउंड्री के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया। स्टोक्स के इस शॉट की सोशल मीडिया में जमकर चर्चा हुई।

बेन स्टोक्स अपनी शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 10 प्लस टेस्ट शतक बनाने वाले और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के केवल पांचवें क्रिकेट रन बन गए। इसके साथ ही वह जैक कैलिस, गैरी सोबर्स, इयान बॉथम और रवि शास्त्री जैसे ऑलराउंडरों की फेहरिस्त में शामिल हो गए।

माइकल वॉन ने बताया बेन स्टोक्स को इग्लैंड का 'सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी'

पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए उन्हें इंग्लैंड का 'सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' करार दिया। वॉन ने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी..इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ फील्डर, इंग्लैंड का सबसे प्रभावशाली गेंदबाज, इस समय इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया, बेन स्टोक्स अनूठे हैं...ऐसा कुछ भी नहीं जो वह नहीं कर सकते।'

इंग्लैंड की पहली पारी में बल्ले से कमाल के बाद स्टोक्स अब गेंद से अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे, ताकि वेस्टइंडीज को जल्दी समेटकर मेजबान टीम मैनचेस्टर टेस्ट जीतते हुए सीरीज में बराबरी हासिल कर सके।

टॅग्स :बेन स्टोक्सइंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या