कैसे सुधरेंगे भारत-पाक के रिश्ते, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ने दिया जवाब

PCB on India vs Pakistan matches: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त चेयरमैन एहसान मनी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को कैसे सुधारा जा सकता हैं।

By सुमित राय | Published: October 17, 2018 12:16 PM

Open in App

लाहौर, 17 अक्टूबर। सीमा पर विवाद के कारण लंबे समय से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते खराब चल रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त चेयरमैन एहसान मनी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को कैसे सुधारा जा सकता हैं।

एहसान मनी ने कहा कि लोगों की इच्छा है कि भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को फिर से शुरू किया जाए और दोनों देशों के कूटनीतिक संबंध सिर्फ एक ही तरीके से मधुर हो सकते हैं, वो है क्रिकेट।

क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में एहसान मनी ने कहा, 'अहम बात यह है कि हम एक-दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेलते हैं। जब हम भारत जाते हैं और जब वे यहां आते हैं तो इससे लोगों का लोगों से संपर्क बढ़ता है। लाखों प्रशंसक भारत से पाकिस्तान आते हैं और वे खुश होकर जाते हैं।'

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने जनवरी 2013 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं। 2013 में आखिरी बार दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच हुए थे, जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी। हालांकि दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती है और 2013 के बाद अब तक दोनों टीमें 10 बार आमने-सामने आ चुकी हैं।

एहसान मनी ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को सुधारने के लिए खेल और सांस्कृतिक संपर्क के अलावा कोई और तरीका नहीं है। उन्होने कहा कि दोनों देश के लोग भी भारत-पाकिस्तान एक-साथ खेलते देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आईसीसी टूर्नामेंटों में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलती है, लेकिन वह हमसे द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलना चाहते। मुझे लगता है कि यह कुछ चीजें है जिसपर विचार करने की जरुरत है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबीसीसीआईइनडो पाक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या