IPL 2019 के शेड्यूल को लेकर आई बड़ी खबर, बीसीसीआई इस दिन जारी कर सकती है पूरा कार्यक्रम

पहले भारत में आम चुनाव को देखते हुए आईपीएल के दक्षिण अफ्रीका या यूएई में आयोजित कराने की अटकलें लगाई जा रही थी।

By विनीत कुमार | Published: February 3, 2019 02:06 PM2019-02-03T14:06:41+5:302019-02-03T14:28:42+5:30

bcci set to announce the IPL 2019 schedule on Monday says reports | IPL 2019 के शेड्यूल को लेकर आई बड़ी खबर, बीसीसीआई इस दिन जारी कर सकती है पूरा कार्यक्रम

IPL 2019 के शेड्यूल को लेकर आई बड़ी खबर, बीसीसीआई इस दिन जारी कर सकती है पूरा कार्यक्रम

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पूरा शेड्यूल का खुलासा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सोमवार को कर सकता है। 23 मार्च से इस बार आईपीएल के शुरू होने की पुष्टि के बाद से ही इसके विस्तृत कार्यक्रम को लेकर फैंस को इंतजार है।

ऐसे में माना जा रहा था कि बोर्ड अपने आम बैठक के बाद शेड्यूल और पूरी योजना का खुलासा करेगा। हालांकि, अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ऐसी खबरें आई हैं कि आईपीएल कार्यक्रम का खुलासा सोमवार को हो सकता है।

'मुंबई मिरर' में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सोमवार को पूरे कार्यक्रम का ब्यौरा जारी करने के लिए तैयार है। हालांकि, इसमें बाद में आम चुनाव की तारीखों के आने के बाद जरूरत के अनुसार बदलाव भी किये जा सकते हैं।  

बता दें कि पहले भारत में आम चुनाव को देखते हुए आईपीएल के दक्षिण अफ्रीका या यूएई में आयोजित कराने की अटकलें लगाई जा रही थी। बीसीसआई ने बाद में साफ किया कि आईपीएल के सभी मैच इस बार भारत में ही होंगे। साथ ही बोर्ड ने यह भी बताया था कि इस बार कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे। इसके तहत आम चुनाव और वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल को तय समय से पहले आयोजित कराने की बात हुई। 

साथ ही बदली हुई योजना के मुताबिक इस बार हर फ्रेंचाइजी को अपने घर में केवल तीन मैच खेलने को मिल सकते है। इससे पहले इसकी संख्या 7 होती थी। आईपीएल को इससे पहले 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित कराया जा चुका है। साथ ही 2014 में भी कुछ मैच यूएई में आयोजित कराने पड़े थे।

Open in app