BCCI ने रखी शर्त, बंगाल Vs केरल रणजी ट्रॉफी मैच में शमी एक पारी में डाल सकते हैं केवल 15 ओवर

बीसीसीआई ने बंगाल टीम प्रबंधन को रणजी मैच के दौरान हर दिन शाम को खेल के बाद शमी की फिटनेस और वर्कलोड रिपोर्ट भेजने को कहा है।

By विनीत कुमार | Published: November 17, 2018 04:37 PM2018-11-17T16:37:10+5:302018-11-17T16:42:17+5:30

bcci limits mohammed shami workload for 15 overs during ranji trophy match | BCCI ने रखी शर्त, बंगाल Vs केरल रणजी ट्रॉफी मैच में शमी एक पारी में डाल सकते हैं केवल 15 ओवर

मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी को फिट रखने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खास निर्देश जारी किये हैं। वेबसाइट क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड ने इस शर्त के साथ शमी को केरल के खिलाफ बंगाल के लिए खेलने की इजाजत दी है कि वे एक पारी में केवल 15 से 17 ओवर की ही गेंदबाजी करेंगे। 

शमी इस साल टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बंगाल और केरल के बीच रणजी ट्रॉफी में एलिट ग्रुप-बी का ये मैच मंगलवार से खेला जायेगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने बंगाल टीम प्रबंधन को रणजी मैच के दौरान हर दिन शाम को खेल के बाद शमी की फिटनेस और वर्कलोड रिपोर्ट भी भेजने को कहा है। बंगाल ने बीसीसीआई की इन शर्तों को मान लिया है और इसके बाद शुक्रवार को शमी को चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने भी शमी को शामिल किये जाने के फैसला का स्वागत किया है।

क्रिकइंफो के अनुसार मनोज तिवारी ने कहा, 'भारत निश्चित तौर पर पहले आता है और हमें इस बात का भी सम्मान करना होगा जो बीसीसीआई कह रहा है।' साथ ही तिवारी ने ये भी कहा कि विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए शमी के 15 ओवर पर्याप्त होंगे।

गौरतलब है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी20 मैच, 4 टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। शमी को टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। इस टेस्ट सीरीज का आगाज 4 दिसंबर से होना और पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है। 

इस साल शमी ने भारत के लिए 9 टेस्ट मैचों में 27.60 की औसत से 33 विकेट झटके हैं। इसमें इसी साल की शुरुआत में जोहान्सबर्ग में आखिरी पारी में लिये गये पांच विकेट भी शामिल हैं। भारत यह टेस्ट जीतने में सफल रहा था।

Open in app