विदेशी टी20 टीम के ड्रेसिंग रूम में नजर आए दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

Dinesh Karthik: आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को सीपीएल में नजर आने के बाद बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 7, 2019 08:28 AM2019-09-07T08:28:32+5:302019-09-07T08:28:32+5:30

BCCI Issues Show Cause Notice To Dinesh Karthik over CPL appearance | विदेशी टी20 टीम के ड्रेसिंग रूम में नजर आए दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

दिनेश कार्तिक को सीपीएल में नजर आने के लिए नोटिस जारी

googleNewsNext
Highlightsदिनेश कार्तिक सीपीएल टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में आए नजरट्रिनबागो के कप्तान शाहरुख की आईपीएल टीम कोलकाता के कप्तान हैं कार्तिकबीसीसीआई ने केंद्रीय करार के उल्लंघन के लिए दिनेश कार्तिक को जारी किया नोटिस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के एक प्रमोशनल इवेंट में शामिल होने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

भारत की वर्ल्ड कप टीम के लिए खेले 34 वर्षीय कार्तिक को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के सीपीएल में सेंट किट्स ऐंड नेविस के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए उसके ओपनिंग मैच के दौरान टीम के ड्रेसिंग रूम में देखा गया था। 

बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक को जारी किया कारण बताओ नोटिस

एक बीसीसीआई अधिकाकी ने पीटीआई से कहा, 'हां, दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। हमें वे तस्वीरें मिली हैं जिसमें कार्तिक ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कार्तिक से कहा कि वे बताएं कि क्यों न उनका केंद्रीय करार रद्द कर दिया जाए।' 

रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज में इस इवेंट में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से इजाजत नहीं ली थी।

इस अधिकारी ने कहा, केंद्रीय करार से जुड़े एक क्रिकेटर, दिनेश कार्तिक का एक फ्रेंचाइजी लीग जो आईपीएल नहीं में दिखने की कोई जरूरत नहीं है। उनका सेंट्रल करार उन्हें किसी भी निजी लीग से जुड़ने से रोकता है क्योंकि ये सभी सक्रिय प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए बीसीसीआई क्लॉज है।  

कार्तिक ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि वह इस मामले में बिना शर्त माफी मांगेंगे क्योंकि उनके 24 सितंबर से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी में वह तमिलनाडु के लिए खेल सकते हैं।

वर्ल्ड कप के दो मैचों में 8 और 6 के स्कोर बनाने के बाद तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज का इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म माना जा रहा है।

Open in app