Bangladesh vs India 2022: कोई बहाना नहीं है, हम इस तरह के हालात के आदी हैं, कप्तान शर्मा ने कहा-हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, 30 से 40 रन और बना लेते तो

Bangladesh vs India 2022: बांग्लादेश ने 40वें ओवर में अपना नौंवा विकेट 136 रन पर गंवा दिया था लेकिन टीम की अंतिम विकेट की जोड़ी ने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 04, 2022 9:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर की बदौलत हम वहां तक पहुंच सकते थे।अगर हम 30 से 40 रन और बना लेते तो इससे अंतर पैदा होता। मध्य के ओवरों में विकेट गंवा दिये और वापसी करना इतना आसान नहीं होता।

Bangladesh vs India 2022: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को यहां बांग्लादेश से कम स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में मिली एक विकेट की हार के बाद इस बात को स्वीकार करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखायी कि उनकी बल्लेबाजी इकाई को मुश्किल विकेट पर स्पिनरों से निपटने के लिये काफी सुधार की जरूरत है।

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘पिच थोड़ी चुनौतीपूर्ण थी, इसमें गेंद टर्न ले रही थी। आपको समझना होगा कि इसे कैसे खेला जाये। इसमें कोई बहाना नहीं है, हम इस तरह के हालात के आदी हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘हमें देखना होगा कि हम इस तरह के हालात में उनके स्पिनरों के खिलाफ कैसे बल्लेबाजी करें। हमारे खिलाड़ी इस तरह के हालात में खेलते हुए बड़े हुए हैं। यह बस दबाव से निपटने की बात है।’

बांग्लादेश ने 40वें ओवर में अपना नौंवा विकेट 136 रन पर गंवा दिया था लेकिन टीम की अंतिम विकेट की जोड़ी ने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की। रोहित ने कहा, ‘स्कोर काफी नहीं था। अगर हम 30 से 40 रन और बना लेते तो इससे अंतर पैदा होता। केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर की बदौलत हम वहां तक पहुंच सकते थे।

दुर्भाग्य से हमने मध्य के ओवरों में विकेट गंवा दिये और वापसी करना इतना आसान नहीं होता।’ हालांकि उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ की जबकि अंत के 30 मिनट में वे इतने प्रभावी नहीं रहे। रोहित ने कहा, ‘‘यह काफी करीबी मैच था। हमने मैच में वापसी कर अच्छा किया। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हमने अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें अंत तक दबाव में रखा।

उन्होंने अंत में दबाव में संयम बनाये रखा। ’’ कप्तान ने कहा, ‘‘अगर आप देखो तो निश्चित रूप से अंतिम कुछ ओवर में हम एक विकेट निकालना पसंद करते, पर हम इससे पहले विकेट चटकाते रहे। ’’ रोहित को दूसरे वनडे में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि खिलाड़ी सीख लेंगे और हम अगले मैच में नजरे लगाये हैं। उम्मीद है कि हम चीजों को बदल देंगे। हमें पता है कि इस तरह के हालात में क्या करने की जरूरत है। ’’ 

टॅग्स :टीम इंडियारोहित शर्माबांग्लादेश क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या