IPL 2020, RCB vs CSK: ग्रीन जर्सी में आरसीबी की 7वीं हार, अब तक नसीब हुई सिर्फ 2 ही जीत

IPL 2020, RCB vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से हराया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 25, 2020 6:55 PM

Open in App
ठळक मुद्देआरसीबी-चेन्नई के बीच खेला गया सीजन का 44वां मैच।चेन्नई ने 8 विकेट से जीता मैच।ग्रीन जर्सी में आरसीबी की 7वीं हार।

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन का 44वां मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए सीएसके ने 18.4 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया।

आरसीबी की टीम लाल रंग की जर्सी के बजाय हरे रंग की जर्सी पहने नजर आई, जिसके जरिए पर्यावरण को लेकर जागरुकता का संदेश दिया गया। साथ ही आरसीबी ने इस अभियान का समर्थन करने के अलावा अपने आस-पास के पेड़ पौधों का खास ख्याल रखने की अपील भी की।

खास बात ये है कि ग्रीन जर्सी में अब तक आरसीबी को 10 में से सिर्फ 2 ही मुकाबलों में जीत हासिल हो सकी है, जबकि 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

ग्रीन जर्सी में आरसीबी के मुकाबले:

मैच 10जीत 2 (2011, 2016)हार 7बेनतीजा 1 (2015)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के छह विकेट पर 145 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 145 रन बनाये। बेंगलोर की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 50 रन बनाए। चेन्नई के लिये सैम कुरेन ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

ऋतुराज गायकवाड़-अंबाती रायुडू के बीच अर्धशतकीय साझेदारी, चेन्नई ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शानदार शुरुआत रही। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। डुप्लेसिस 13 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद गायकवाड़ ने अंबाती रायुडू के साथ 67 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ला दिया। रायुडू ने चेन्नई के खाते में 39 रन का योगदान दिया। यहां से कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी (19) और गायकवाड़ (65) ने नाबाद रहते हुए 18.4 ओवरों में ही चेन्नई को जीत दिलाई। आरसीबी की तरफ से क्रिस मॉरिस और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट हाथ लगा। इसी के साथ सीएसके अभी भी प्ले ऑफ की रेस में बनी हुई है और आरसीबी का इंतजार अभी और बढ़ गया है। 

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहलीचेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या