BAN vs IND: पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के धीमी ओवर गति से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में ओवर पूरे न करने पर खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 5, 2022 04:58 PM2022-12-05T16:58:53+5:302022-12-05T17:01:21+5:30

BAN vs IND 1st ODI Indian players fined 80 percent of match fee for slow over rate in first ODI | BAN vs IND: पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

BAN vs IND: पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

googleNewsNext
Highlightsमैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गयाअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगायातीन मैचों की शृंखला के पहले वनडे में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा

मीरपुर: भारतीय खिलाड़ियों पर बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को यहां खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एक विकेट से गंवाया था। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि भारत ने निर्धारित समय में चार ओवर कम किए थे। खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के धीमी ओवर गति से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में ओवर पूरे न करने पर खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। 

आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इसलिए इस मामले में आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर माइकल गॉ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के आरोप लगाए थे।

तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला के पहले मैच में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने महज सभी विकेट खोकर 186 रन बनाए थे। टीम इंडिया पूरे 50 ओवर तक नहीं खेल पाई थी। भारत की ओर से एकमात्र योद्धा केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा। 

उन्होंने 70 गेंदों का सामना करते हुए 73 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन ने अपने वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 5 और हुसैन ने 4 विकेट लेकर भारत को महज 41.2 ओवर में ही समेट दिया। भारत की ओर से फील्डिंग निराशाजनक रही। विकेटकीपर केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया और वाशिंगटन सुंदर ने तो कैच लेने कोशिश भी नहीं की। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा।  

(इनपुट एजेंसी के साथ)

Open in app