स्मिथ-वॉर्नर के बाद बॉल टैम्पिरिंग करने वाले बैनक्रॉफ्ट को क्लब क्रिकेट खेलने की मंजूरी

बॉल टैम्परिंग का मामला सामने आने के बाद बैनक्रॉफ्ट पर इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में 9 महीने का बैन लगा था।

By विनीत कुमार | Published: May 15, 2018 12:33 PM

Open in App

नई दिल्ली, 15 मई: वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट असोसिएशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीसरे टेस्ट में बॉल टैम्परिंग करते हुए कैमरे पर पकड़े गए ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट को क्लब क्रिकेट खेलने की मंजूरी मिल गई है। इससे पहले पिछले ही हफ्ते न्यू साउथ वेल्स ने साफ किया था कि स्टीव स्मिथ और डेवि़ड वॉर्नर पर लगे बैन का असर उनके क्लब क्रिकेट करियर पर नहीं पड़ेगा। 

बॉल टैम्परिंग का मामला सामने आने के बाद बैनक्रॉफ्ट पर इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में 9 महीने का बैन लगा था। साथ ही स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था।

दरअसल, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के नियमों के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाया गया बैन वहां के क्लब क्रिकेट पर भी लागू हो जाता है। वहीं, न्यू साउथ वेल्स राज्य में बैन का असर क्लब क्रिकेट पर नहीं होता। ऐसे में स्मिथ और वॉर्नर यहां से बैन के बावजूद खेल सकते थे।

बैनक्रॉफ्ट ने अपने इंटरनेशनल करियर में केवल 8 टेस्ट खेले हैं और 25 साल के हैं। वेस्टर्न क्रिकेट असोसिएशन के मुख्य कार्यकारी क्रिस्टिना मैथ्यूज ने बताया कि बैनक्रॉफ्ट को क्लब क्रिकेट के लिए मंजूरी देने से पहले सोमवार शाम को बैठक हुई और इसके बाद उन्हें अपने क्लब विलेंटन से क्रिकेट खेलने की इजाजत दी गई।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियास्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या