साजिश का शिकार हुए थे बाबर आजम! जका अशरफ के ऑडियो लीक से पाकिस्तान में बवाल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लीक ऑडियो रिकॉर्डिंग ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट के संचालन के तरीके पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। ऑडियो लीक होने के बाद एक बार फिर चयन प्रक्रिया से जुड़े विवादों पर चर्चा शुरू हो गई है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 21, 2023 06:05 PM2023-12-21T18:05:46+5:302023-12-21T18:07:24+5:30

Babar Azam victim of a conspiracy Chaos in Pakistan due to audio leak of Zaka Ashraf | साजिश का शिकार हुए थे बाबर आजम! जका अशरफ के ऑडियो लीक से पाकिस्तान में बवाल

बाबर आजम (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान क्रिकेट एक बार फिर विवादों में हैसोशल मीडिया पर एक ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो रही हैरिकॉर्डिंग ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट के संचालन के तरीके पर सवालिया निशान लगा दिए हैं

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट एक बार फिर विवादों में है। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो रही है जिसमें कथित तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ बाबर आजम को राष्ट्रीय टीम के सभी प्रारूपों के कप्तान के रूप में बर्खास्त करने की साजिश रच रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लीक ऑडियो रिकॉर्डिंग ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट के संचालन के तरीके पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। ऑडियो लीक होने के बाद एक बार फिर चयन प्रक्रिया से जुड़े विवादों पर चर्चा शुरू हो गई है। 

लीक हुआ ऑडियो कथित तौर पर जका अशरफ और परिवार के एक सदस्य के बीच निजी बातचीत की रिकॉर्डिंग है। चर्चा में, अशरफ पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में बाबर को हटाने की योजना पर बात करते सुने जा सकते हैं। हालांकि ये ऑडियो जका अशरफ का ही है इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पाकिस्तान में इस मामले ने तूल पकड़ लिया है।

बता दें कि बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान का भारत में आयोजित एकदिवसीय विश्व कप 2023 अभियान असफल रहा था। पाकिस्तान टीम विश्वकप में ग्रुप चरण में बाहर हो गई थी। कथित रिकॉर्डिंग में अशरफ को बाबर को पद छोड़ने के लिए मजबूर करने की एक सोची-समझी रणनीति का खुलासा करते हुए सुना जा सकता है। माना जा रहा है कि यह आवाज अशरफ की है। इसमें वह क्रमशः शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी को टेस्ट और टी20 कप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं। 

बातचीत में खिलाड़ी एजेंटों की भूमिका और टीम के भीतर दोस्ती की कथित संस्कृति पर भी चर्चा हुई। बाबर पर करीबी दोस्तों को टीम में शामिल करने का आरोप है। इसमें विश्व कप के लिए चुने गए खिलाड़ियों के साया कॉर्पोरेशन के ग्राहक होने का विशेष उल्लेख है। इस आरोप के कारण टूर्नामेंट के दौरान मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक को इस्तीफा देना पड़ा था।

बता दें कि विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान में एक समीक्षा बैठक के बाद, पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया था। शान मसूद ने टेस्ट कप्तान की भूमिका निभाई, जबकि शाहीन शाह अफरीदी को टी20ई कप्तान नियुक्त किया गया। 

Open in app