Babar Azam captaincy: विश्व कप में अगर पाकिस्तानी टीम नाकाम रही तो आजम को कप्तानी गंवानी पड़ेगी, पीसीबी ने कहा- इन खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान!

Babar Azam captaincy: पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल हक के साथ बैठक की और पाकिस्तान क्रिकेट भविष्य के रोडमैप पर चर्चा की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 26, 2023 03:53 PM2023-10-26T15:53:19+5:302023-10-26T15:54:41+5:30

Babar Azam likely to step down from captaincy, Mohammad Rizwan and Shaheen Afridi emerge as potential candidates Reports | Babar Azam captaincy: विश्व कप में अगर पाकिस्तानी टीम नाकाम रही तो आजम को कप्तानी गंवानी पड़ेगी, पीसीबी ने कहा- इन खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान!

file photo

googleNewsNext
Highlightsबाबर आजम के आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने की संभावना है।एशिया कप और आईसीसी विश्व कप 2023 में पाक टीम ने लचर प्रदर्शन किया।मोहम्मद रिजवान, सरफ़राज और शाहीन अफ़रीदी भविष्य में पाकिस्तान का नेतृत्व कर सकते हैं।

Babar Azam captaincy: मौजूदा आईसीसी विश्व कप 2023 में बाबर आजम सवालों के घेरे में हैं। पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल हक के साथ बैठक की और पाकिस्तान क्रिकेट भविष्य के रोडमैप पर चर्चा की।

नवीनतम रिपोर्टों से पता चलता है कि बाबर आजम के आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने की संभावना है। एशिया कप और आईसीसी विश्व कप 2023 में पाक टीम ने लचर प्रदर्शन किया और कई हार का सामना करना पड़ा। मोहम्मद रिजवान, सरफ़राज और शाहीन अफ़रीदी भविष्य में पाकिस्तान का नेतृत्व कर सकते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि मौजूदा विश्व कप में अगर पाकिस्तानी टीम नाकाम रहती है तो बाबर आजम को कप्तानी गंवानी पड़ सकती है। पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिये शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका को हर हालत में हराना होगा। इसमें हारने पर सेमीफाइनल में प्रवेश की उसकी सारी उम्मीदें खत्म हो जायेंगी।

पीसीबी ने एक बयान में कहा ,‘कप्तान बाबर आजम और टीम प्रबंधन की मीडिया में हो रही आलोचना को लेकर बोर्ड के रवैये का जहां तक सवाल है तो हम पूर्व क्रिकेटरों से सहमत हैं कि कामयाबी और नाकामी खेल का हिस्सा हैं। कप्तान बाबर और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिये टीम तैयार करने की पूरी आजादी दी गई थी।’

उन्होंने कहा ,‘विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए आगे बोर्ड वही फैसले लेगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के हित में है। इस समय पीसीबी प्रशंसकों, पूर्व खिलाड़ियों और संबंधित पक्षों से टीम के साथ खड़े रहने का आग्रह करता है।’ लगातार तीन पराजय झेल चुकी पाकिस्तान के पांच मैचों में चार अंक हैं।

अफगानिस्तान से आठ विकेट से मिली हार के बाद बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग जोर पकड़ रही है। एक सूत्र ने बताया ,‘पाकिस्तान अगर बाकी सारे मैच जीतकर विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाता है तो ही बाबर की कप्तानी बच सकेगी। इसके बावजूद भी उसे सिर्फ टेस्ट कप्तान बनाये रखा जा सकता है।’

Open in app