Australia’s Mitchell Marsh ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर ने टीम को बीच मंझधार में छोड़ देश लौटे, मैक्सवेल भी इंग्लैंड के खिलाफ बाहर

Australia’s Mitchell Marsh ODI World Cup 2023: ग्लेन मैक्सवेल भी इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अगले विश्व कप मुकाबले के लिए कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) के कारण उपलब्ध नहीं होंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 2, 2023 04:17 PM2023-11-02T16:17:01+5:302023-11-02T16:18:56+5:30

Australia’s Mitchell Marsh out ODI World Cup 2023 ICC World Cup 2023 indefinitely Australia all-rounder left middle and return country Glenn Maxwell also out against England | Australia’s Mitchell Marsh ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर ने टीम को बीच मंझधार में छोड़ देश लौटे, मैक्सवेल भी इंग्लैंड के खिलाफ बाहर

file photo

googleNewsNext
Highlights क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी वापसी की कोई समय सीमा नहीं बताई है। दावेदार एलेक्स कैरी, सीन एबट, स्टोइनिस और ग्रीन हैं।किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकता है।

Australia’s Mitchell Marsh ODI World Cup 2023: फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श गुरुवार को निजी कारणों से अनिश्चितकाल के लिए स्वदेश लौट गए जिससे टीम को एक और झटका लगा है। ग्लेन मैक्सवेल भी इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अगले विश्व कप मुकाबले के लिए कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) के कारण उपलब्ध नहीं होंगे।

मार्श पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी वापसी की कोई समय सीमा नहीं बताई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘‘समय आने पर टीम में उनकी वापसी की समय सीमा की पुष्टि की जाएगी।’’ मार्श की गैरमौजूदगी में शनिवार के यहां इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए कैमरन ग्रीन को टीम में जगह मिल सकती है।

फिटनेस हासिल कर चुके टीम के साथ मार्कस स्टोइनिस ने हालांकि उम्मीद जगाई है कि मार्श विश्व कप के लिए भारत वापस आ सकते हैं। स्टोइनिस ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘उसके परिवार में कोई समस्या है और हम सभी को पता है कि परिवार काफी महत्वपूर्ण है, असल में सबसे महत्वपूर्ण।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह सही चीज कर रहा है और वह स्वदेश जा रहा है।

वह उन लोगों के पास जा रहा है जिनके पास होने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि उसकी वापसी का कोई समय सीमा है लेकिन मुझे यकीन है कि घर में सभी जरूरतों को पूरा करने के बाद वह वापस लौटेगा।’’ स्टोइनिस ने कहा, ‘‘कल रात उसने मुझे संदेश भेजा कि मुझे स्वदेश लौटना पड़ रहा है और फिर मैं इस विश्व कप को जीतने के लिए वापस आऊंगा जो उसकी मानसिकता को बताता है।’’

स्टोइनिस ने कहा कि उन्हें मार्श की कमी खलेगी। गोल्फ कोर्स पर लगी चोट के कारण मैक्सवेल पहले ही शनिवार को होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं और मार्श के भी उपलब्ध नहीं होने से पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की राह थोड़ी मुश्किल हो जाएगी जो नॉकआउट में जगह पक्की करने की कोशिशों में जुटा है।

इंग्लैंड के खिलाफ मैक्सवेल और मार्श की जगह लेने के दावेदार एलेक्स कैरी, सीन एबट, स्टोइनिस और ग्रीन हैं जबकि स्पिनर तनवीर सांघा रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ हैं। ऑस्ट्रेलिया को अस्थाई तौर पर मार्श की जगह टीम के बाहर से खिलाड़ी को लाने की स्वीकृति नहीं होगी।

टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार सिर्फ चोट (या आईसीसी द्वारा स्वीकृत कोई और कारण) के कारण ही मार्श बाहर जाने के बाद टीम में वापसी कर सकते हैं। मार्श अगर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकता है।

लेकिन सभी बदलावों के लिए प्रतियोगिता की तकनीकी समिति की स्वीकृति मिलनी जरूरी है। मौजूदा विश्व कप में मार्श ने अब तक 225 रन बनाने के अलावा दो विकेट चटकाए हैं। उन्होंने बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ 121 रन की पारी खेली थी जो मौजूदा विश्व कप में बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

Open in app