PAK vs AUS: बैन के बाद डेविड वॉर्नर ने जड़ा टेस्ट का पहला शतक, ऑस्ट्रेलिया ने बनाया पाकिस्तान पर दबाव

गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण में एक साल की निलंबन झेलने वाले वॉर्नर की वापसी के बाद यह पहली शतकीय पारी है। इस दौरान उन्हें हालांकि किस्मत का भी साथ मिला।

By भाषा | Published: November 22, 2019 2:55 PM

Open in App

पाकिस्तान के लिए पदार्पण कर रहे 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह की लापरवाही का फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां नाबाद 151 रन की पारी खेली, जिससे टीम ने स्टंप्स तक एक विकेट पर 312 रन बना लिए। पाकिस्तान की पहली पारी 240 रन पर सिमटी थी, जिससे आस्ट्रेलिया ने सिर्फ एक विकेट गांवाकर 72 रन की बढ़त हासिल कर ली।

वॉर्नर के साथ मार्नस लाबुशेन 55 रन पर क्रीज पर मौजूद है जबकि सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स शतक से चूक गये। बर्न्स यासिर शाह (एक विकेट पर 110) की गेंद पर स्विप करने की कोशिश में बोल्ड हो गए। वॉर्नर और बर्न्स ने पहले विकेट के लिए 222 रन जोड़े।

गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण में एक साल की निलंबन झेलने वाले वॉर्नर की वापसी के बाद यह पहली शतकीय पारी है। इस दौरान उन्हें हालांकि किस्मत का भी साथ मिला। जब वह 56 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक नसीम की गेंद पर वह विकेट के पीछे लपके गए लेकिन टीवी रिप्ले में दिखा की इस तेज गेंदबाज का पैर क्रीज से बाहर था, जिसके बाद अंपायर ने उसे नो बाल करार दिया।

वॉर्नर ने लगभग दो साल के बाद पहली शतकीय पारी खेली। 33 साल के इस बल्लेबाज ने एशेज श्रृंखला की 10 पारियों में सिर्फ 95 रन बनाए थे। उन्होंने चाय के विश्राम के बाद यासिर शाह की गेंद पर एक रन लेकर टेस्ट करियर का 22वां शतक पूरा किया। गाबा के मैदान पर यह उनकी चौथी शतकीय पारी है।

वॉर्नर को दिन खत्म होने से पहले एक बार फिर किस्मत का साथ पारी के 86वें ओवर में मिला जब इमरान खान की गेंद उनके विकेट को छूते हुए गुजरी लेकिन गिल्लियां नहीं गिरी। पदार्पण कर रहे नसीम ने अपनी गति से प्रभावित किया लेकिन कई बार उनका पैर क्रीज के बाहर निकल गया। हालांकि ज्यादातर बार अंपायरों ने उसे नोबाल नहीं दिया।

पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज को ना तो स्विंग मिली ना ही टर्न जिसका वार्नर और बर्न्स ने बखूब ही फायदा उठाया। दोनों की 222 रन की साझेदारी की दौरान कोई परेशानी नहीं हुई। बर्न्स के आउट होने के बाद क्रीज पर आये लाबुशेन ने भी प्रभावित किया और वार्नर के साथ अब तक 90 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को बेहद ही मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या