ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेंगे मैच, बताया- शानदार मौका

नाथन लायन ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज है और उनकी गिनती विश्व के सबसे घातक स्पिनरों में की जाती है।

By भाषा | Published: November 6, 2019 11:50 AM2019-11-06T11:50:35+5:302019-11-06T11:50:35+5:30

Australia Spinner Nathan Lyon Signs for Hampshire | ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेंगे मैच, बताया- शानदार मौका

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेंगे मैच, बताया- शानदार मौका

googleNewsNext
Highlightsनाथन लायन ने अगले सत्र की काउंटी चैंपियनशिप के लिए हैंपशायर के साथ करार किया है।लायन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ सफल रिश्ता रखने वाली टीम के साथ जुड़ना शानदार मौका है।

सिडनी, छह नवंबर। ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने अगले सत्र की काउंटी चैंपियनशिप के लिए विदेशी खिलाड़ी के रूप में हैंपशायर के साथ करार किया है। उन्होंने साथ ही इसे शानदार मौका करार दिया। हाल में आयोजित एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम के अहम सदस्य रहे 31 साल के लायन ने 2017 में वोरसेस्टरशायर की ओर से कुछ मैच खेले थे, लेकिन वह 10 टीमों की डिवीजन वन में वह पहली बार हिस्सा लेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में 363 विकेट चटकाने वाले लायन ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ लंबा और सफल रिश्ता रखने वाली प्रमुख काउंटी टीम के साथ जुड़ना शानदार मौका है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना पसंद है और इसमें कोई संदेह नहीं कि मैं 2020 की गर्मियां हैंपशायर के खिलाड़ियों, कोचों, सदस्यों और समर्थकों के साथ बिताने का लुत्फ उठाऊंगा।’’ लायन ने कहा, ‘‘हमारा ध्यान 2020 में काउंटी चैंपियनशिप जीतने पर होगा- मैं इंतजार नहीं कर सकता।’’

नाथन लायन ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज है और उनकी गिनती विश्व के सबसे घातक स्पिनरों में की जाती है। एक क्रिकेटर बनने से पहले वह ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान में एक पिच क्यूरेटर के रूप में काम करते थे। पहली बार उन्हें 2011 में ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल होने का अवसर मिला था। इस दौरे में उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा को आउट कर सनसनी फैला दी थी। इसके बाद उन्होंने अपने पहले मैच में 34 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

Open in app