SA vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल की लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे-टी20 टीम में वापसी, स्टोइनिस बाहर, जानिए पूरी टीम

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुई टीम में वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 4, 2020 01:30 PM2020-02-04T13:30:24+5:302020-02-04T13:30:24+5:30

Australia recall Glenn Maxwell, Matthew Wade, Mitchell Marsh for South Africa ODI, T20 Series, Marcus Stoinis snubbed | SA vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल की लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे-टी20 टीम में वापसी, स्टोइनिस बाहर, जानिए पूरी टीम

ग्लेन मैक्सेवल की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुई वापसी

googleNewsNext
Highlightsग्लेन मैक्सवेल की ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम में हुई वापसीमैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी बार जुलाई 2019 में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेले थे

बैटिंग स्टार ग्लेन मैक्सेवल की लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हो गई है। इस स्टार खिलाड़ी को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए घोषित वनडे टीम में शामिल किया गया, लेकिन फॉर्म में चल रहे मार्कस स्टोइनिस को जगह नहीं मिली है। 

पिछले साल अक्टूबर में मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले मैक्सवेल को इस दौरे की वनडे और टी20 दोनों टीमों में जगह मिली है। 

मैक्सवेल को मिला बीबीएल में दमदार प्रदर्शन का इनाम

चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि उनकी वापसी बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करते हुए उनके शानदार प्रदर्शन के कारण हुई है। मैक्सवेल ने स्टार्स के लिए 43.22 की औसत से 389 रन बनाए हैं।  

31 वर्षीय मैक्सेवल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 110 वनडे और 61 टी20 मैच खेले हैं। 

विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड और ऑलराउंडर मिशेल मार्श, जो आखिरी बार सीमित ओवरों के मैच में क्रमश: 2017 और 2018 में खेले थे, को बिग बैश लीग के दमदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है।

लेकिन स्टोइनिस को बिग बैश लीग का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किए जाने और सीजन में 607 रन बनाने के बावजूद वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में जगह नहीं मिली है। चयनकर्ता होंस ने माना की स्टोइनिस अनलकी रहे की वह इस टीम में जगह नहीं बना पए।

स्टोइनिक सा ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी सीमित ओवरों का मैच जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार थी, जब वह दो गेंदों पर शून्य रन बनाकर आउट हो गए थे। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच 21 फरवरी से जोंहासबर्ग में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लॉबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), शीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

Open in app